इस खिलाड़ी को मिला 'प्लेयर ऑफ द ईयर' का अवार्ड, कहा- वर्ल्डकप जीतने का सपना

2021 में अर्जुन पुरस्कार विजेता हरमनप्रीत का ध्यान अब प्रो लीग 2022-23 पर होगा, जहां उनका सामना अगले चरण में स्पेन और न्यूजीलैंड से होगा, जिसकी शुरूआत 28 अक्टूबर से भुवनेश्वर में होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 08:40 PM IST
  • अगले साल होगा FIH वर्ल्डकप
  • 2021 में हरमनप्रीत को मिला था अर्जुन पुरस्कार
इस खिलाड़ी को मिला 'प्लेयर ऑफ द ईयर' का अवार्ड, कहा- वर्ल्डकप जीतने का सपना

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर और उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 'FIH प्लेयर आफ द ईयर' चुने जाने के बाद कहा कि यह उन्हें एफआईएच प्रो लीग के नए सीजन के शुरू होने के साथ अपने खेल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए प्रेरित करेगा.

अगले साल होगा FIH वर्ल्डकप 

एफआईएच विश्व कप अगले साल भुवनेश्वर और राउरकेला में होगा. हरमनप्रीत ने कहा, "इस तरह का प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतना मुझे अपने खेल पर कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है ताकि मैं नियमित रूप से उच्च स्तर बनाए रख सकूं. स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाफ (भारत में प्रो लीग मैचों में), मेरा उद्देश्य बेहतर करना और योजनाओं को पूर्णता के साथ लागू करने में मदद करना होगा. तभी हम अच्छा कर सकते हैं."

राष्ट्रीय टीम की प्रेरक शक्तियों में से एक और बीते वर्ष सफलता की कई कहानियां लिखने वाले हरमनप्रीत ने देश के लिए 155 मैच खेले हैं और 115 गोल किए हैं. 

उन्होंने यह अवार्ड टीम को समर्पित करते हुए कहा, "मैं वास्तव में एफआईएच प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड 2021-22 जीतकर बहुत खुश हूं. यह मेरे करियर के लिए एक बड़ा क्षण है और मैं वास्तव में खुश हूं. हालांकि, मुझे कहना होगा कि यह पुरस्कार अकेले मेरा नहीं है, यहां तक कि हालांकि यह एक व्यक्तिगत पुरस्कार है, क्योंकि मेरे साथियों की मदद और समर्थन के बिना, यह बिल्कुल भी संभव नहीं होता. इसलिए, यह टीम के लिए है."

2021 में हरमनप्रीत सिंह को मिला था अर्जुन पुरस्कार

2021 में अर्जुन पुरस्कार विजेता हरमनप्रीत का ध्यान अब प्रो लीग 2022-23 पर होगा, जहां उनका सामना अगले चरण में स्पेन और न्यूजीलैंड से होगा, जिसकी शुरूआत 28 अक्टूबर से भुवनेश्वर में होगी.

उन्होंने कहा, "हम विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सुनिश्चित करने पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हमें इस टूर्नामेंट में अपना रिकॉर्ड सुधारना होगा. हर टीम एक बहुत ही अलग और अनूठी चुनौती होगी, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं. टीम अच्छी तरह से तैयार है."

ये भी पढ़ें- रमीज राजा बोले- 'मैच नहीं देखूंगा क्योंकि मैं लड़ जाता हूं', बताया ये टीम बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

उन्होंने आगे कहा, "काफी समय हो गया है, जब प्रशंसकों ने स्टेडियम में खेलों का आनंद लिया है, और मुझे आशा है कि उनके पास विश्व कप में एक अच्छा समय होगा." भारत ने हाल ही में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था, उन्होंने ग्रुप चरण में बेहतर खेल दिखाया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़