ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का खुलासा, इस भारतीय का विकेट लेने पर मिलती थी सबसे ज्यादा खुशी

Steve OKeefe: ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर स्टीव ओकीफ ने खुलासा किया कि पुणे में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2017 के पहले टेस्ट में विराट कोहली का विकेट लेना उनका एक सपना था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2022, 09:20 PM IST
  • ओकीफ ने खेले केवल 9 टेस्ट
  • स्टीव ओकीफ का क्रिकेट करियर
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का खुलासा, इस भारतीय का विकेट लेने पर मिलती थी सबसे ज्यादा खुशी

नई दिल्ली: मौजूदा क्रिकेट के सबसे शानदार खिलाड़ियों की यदि लिस्ट बनाई जाए तो इसमें विराट कोहली का नाम शीर्ष पर होगा. विराट कोहली के नाम वर्तमान खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा शतक, रन और मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है. हाल ही में भले ही उनके हाथ से कप्तानी चली गई हो लेकिन फिर भी वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ही कहे जाएंगे. 

विश्व के तमाम बड़े बड़े गेंदबाजों का सपना होता था कि वो सचिन तेंदुलकर को अपना शिकार बनाएं, ठीक वैसे ही मौजूदा दौर के कई गेंदबाजों का सपना होता है कि वो विराट कोहली का विकेट झटके. 

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ओकीफ चटकाना चाहते थे कोहली का विकेट

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर स्टीव ओकीफ ने खुलासा किया कि पुणे में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2017 के पहले टेस्ट में विराट कोहली का विकेट लेना उनका एक सपना था. उस मैच में, ओकीफ ने दोनों पारियों में 12 विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में 333 रनों से जीत हासिल की थी.

ओकीफ ने सेन 1170 द रन होम शो में कहा कि मेरा सबसे यादगार विकेट शायद भारत में विराट कोहली का था. मैंने उन्हें नॉक आउट कर दिया.

ओकीफ ने खेले केवल 9 टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ नौ टेस्ट खेलने वाले ओकीफ ने खुलासा किया कि उन्होंने पिच में भारतीय बल्लेबाज को चकमा देने के लिए क्या किया. भारतीय बल्लेबाज क्रिज से बाहर निकलकर बल्लबाजी कर रहे थे, इसी का मैंने फायदा उठाया और उन्हें एक गुगली गेंद फेंकी, जिसकी चपेट में वे आ गए और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.

अपनी प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए जब कोहली ने बल्ले में गेंद लेने की कोशिश की, तो वे आउट हो गए. ओकीफ ने टिप्पणी की, अगर विराट इस गेंद को नहीं खेलते, तो शायद वे आउट नहीं होते.

पुणे में मिली जीत में मुख्य भूमिका निभाने के बाद, ओकीफ अगले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके क्योंकि भारत ने तब 2-1 से जीत हासिल की थी. उन्होंने यह भी कहा, वह धर्मशाला में अंतिम मैच के दौरान गेंदों को अच्छा कराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मैच में उन्हें गेंदबाजी का फायदा नहीं मिला.

स्टीव ओकीफ का क्रिकेट करियर

स्टीव ओकीफ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 9 टेस्ट और 7 टी20 खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 16 और टी20 में 16 विकेट झटके हैं. अकीफ ने टेस्ट डेब्यू 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ और टी20 डेब्यू 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ ही किया था. आखिरी मैच उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2017 में खेला था. 

ये भी पढ़ें- सोनिया- राहुल समेत इन नेताओं के खिलाफ हाईकोर्ट ने लिया एक्शन, थमाया नोटिस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़