40 की उम्र में धाकड़ खिलाड़ी ने भरा दम, दक्षिण अफ्रीका को दे डाली ऐसी चेतावनी

एंडरसन श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत लेग स्पिनर शेन वार्न के बाद टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 05:17 PM IST
  • 40 साल की उम्र में भी जौहर दिखा रहे एंडरसन
  • दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं एंडरसन
40 की उम्र में धाकड़ खिलाड़ी ने भरा दम, दक्षिण अफ्रीका को दे डाली ऐसी चेतावनी

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 17 अगस्त से लॉर्डस में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले चेतावनी दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 40 साल के होने के बावजूद उनकी गेंदबाजी में धार की कोई कमी नहीं होगी. 

40 साल की उम्र में भी जौहर दिखा रहे एंडरसन

एशेज श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद एंडरसन और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को कैरेबियन श्रृंखला से हटा दिया गया था. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला और भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए टीम में लौटे थे, जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. एंडरसन 172 मैचों में 657 विकेट के साथ तेज गेंदबाजों में दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं एंडरसन

एंडरसन श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत लेग स्पिनर शेन वार्न के बाद टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. एंडरसन अपने करियर का 173वां टेस्ट मैच लॉर्डस में खेलने की तैयारी कर रहे हैं, जब इंग्लैंड इस सप्ताह दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा, और यह प्रतियोगिता अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का फैसला करने में महत्वपूर्ण साबित होगी.

कई लोगों को उम्मीद है कि एंडरसन अब 40 साल के हो गए हैं, वहीं इस तेज गेंदबाज का कहना है कि उनमें अभी भी सुधार करने की भूख जिंदा है.

700 विकेट लेने के करीब पहुंच रहे एंडरसन

आईसीसी ने एंडरसन के हवाले से कहा, "मैं उम्र को नहीं देखता, बस अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देता हूं. पिछले कुछ हफ्तों से मैं कड़ी मेहनत और प्रशिक्षण कर रहा हूं. अपनी गेंदबाजी पर फिर से काम करने की कोशिश कर रहा हूं. उम्मीद है कि मैं मैदान पर यह दिखा सकता हूं."

कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के समर्थन से, एंडरसन ने बर्मिंघम में भारत पर इंग्लैंड की सबसे हालिया टेस्ट जीत के दौरान अपने टेस्ट करियर का 32वां पारी में पांच विकेट हासिल लिया और वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अवधि के दौरान किसी भी खिलाड़ी द्वारा तीसरे सबसे अधिक विकेट (40) हासिल किये. 

ये भी पढ़ें- बैटिंग के बाद विराट की कप्तानी भी निशाने पर, 'टीम इंडिया को आक्रामक नहीं बना पाए कोहली'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़