IPL Mega Auction: 17 साल के इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें, सबसे कम उम्र में करोड़ों कमाने की बारी

अब इस फेहरिस्त में 17 साल के नूर अहमद का नाम भी जुड़ने जा रहा है जो मौजूदा IPL मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Feb 3, 2022, 04:13 PM IST
  • IPL मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी
  • वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप में खेल रहे हैं
IPL Mega Auction: 17 साल के इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें, सबसे कम उम्र में करोड़ों कमाने की बारी

नई दिल्ली: IPL Mega Auction: आईपीएल में इस बार कई ऐसे खिलाड़ियों पर भी बोली लगेगी जिन्होंने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू भी नहीं किया. इनमें से एक हैं अफगानिस्तान के 17 साल के क्रिकेटर नूर अहमद.

अफगानिस्तान के ही राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान समेत तमाम खिलाड़ी कम उम्र से ही आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. अब इस फेहरिस्त में 17 साल के नूर अहमद का नाम भी जुड़ने जा रहा है जो मौजूदा IPL मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. उनकी आयु अभी 17 साल 29 दिन है.

जानिए कौन हैं नूर अहमद

नूर अहमद आईपीएल-2022 की नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) के लिए मंगलवार को जब खिलाड़ियों का फाइनल लिस्ट जारी में शामिल हैं. अहम बात ये है कि वह महज 17 साल के हैं और लिस्ट में शामिल सबसे युवा खिलाड़ी हैं. नूर अहमद ने अपनी बेस प्राइज 30 लाख रुपये रखी है.

अंडर 19 वर्ल्डकप खेल रहे नूर अहमद

राशिद और मुजीब की तरह नूर भी स्पिनर हैं. नूर चाइना मैन गेंदबाज हैं और इस समय वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप में वह अफगानिस्तान टीम में चुने गए. ये उनका दूसरा अंडर-19 विश्वकप है. इससे पहले वे 2020 में भी अंडर-19 विश्व कप खेल चुके हैं और तब वह महज 15 साल के थे.

चाइनामैन गेंदबाजी करते हैं नूर अहमद

नूर अहमद स्पिन गेंदबाजी करते हैं लेकिन इसमें महत्वपूर्ण ये है कि वे भी कुलदीप यादव की तरह चाइनामैन गेंदबाजी करते हैं. आईपीएल में उन पर कई टीमों की नजर होगी. वे दो बार अंडर 19 वर्ल्डकप खेल चुके हैं.

नूर अहमद आईपीएल में खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स का हिस्सा रह चुके हैं. बिग बैश लीग 2020 में मेलबर्न की टीम में जुड़े थे. इमरान ताहिर के बाहर होने के बाद मेलबर्न रेनगेड्स ने नूर के साथ करार किया था.

ये भी पढ़ें-  IPL Mega Auction: 17 साल के इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें, सबसे कम उम्र में करोड़ों कमाने की बारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़