श्रीलंका के पूर्व कप्तान का ऐलान, भारत के खिलाफ सीरीज के बाद ले लेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

34 साल के पूर्व टेस्ट कप्तान ने अब तक श्रीलंका की ओर से 68 टेस्ट, 86 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2022, 07:50 AM IST
  • टीम श्रीलंका 25 फरवरी से आ रही है भारत दौरे पर
  • दो टेस्ट और तीन टी20 अतरराष्ट्रीय मुकाबले होंगे
श्रीलंका के पूर्व कप्तान का ऐलान, भारत के खिलाफ सीरीज के बाद ले लेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्ली: श्रीलंकाई टीम को इसी महीने भारत दौरे पर आना है. ये सीरीज श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल के करियर की आखिरी सीरीज होगी क्योंकि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है.

श्रीलंका के सीनियर तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल इस महीने होने वाले भारत दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेंगे.

34 साल के हैं लकमल

पूर्व टेस्ट कप्तान 34 साल के लकमल ने अब तक श्रीलंका की ओर से 68 टेस्ट, 86 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बयान में कहा कि श्रीलंका के पूर्व टेस्ट कप्तान सुरंगा लकमल ने श्रीलंका क्रिकेट को सूचित किया है कि श्रीलंका के आगामी भारत दौरे के पूरा होने के बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेंगे. लकमल ने समर्थन के लिए एसएलसी को धन्यवाद दिया.

टेस्ट में श्रीलंका की कप्तानी भी कर चुके हैं सुरंगा लकमल

सुरंगा लकमल ने एसएलसी को भेजे पत्र में कहा कि यह शानदार मौका देने और मातृभूमि की सेवा करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं एसएलसी का आभारी हूं. मेरे पेशेवर जीवन को आकार देने वाले बोर्ड से जुड़े रहना सुखद है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों, कोच, टीम मैनेजर, सहयोगी स्टाफ, प्रशासनिक स्टाफ और अन्य सभी सहयोगी स्टाफ का बेहद सम्मान करता हूं.’’

गौरतलब है कि श्रीलंका को 25 फरवरी से शुरू हो रहे भारत दौरे पर दो टेस्ट और तीन टी20 अतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़