T20 World Cup 2022: पाकिस्तान पर काल बनकर बरसेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, मुकाबले से पहले डरा पाक

India vs Pakistan, T20 World Cup: 23 अक्टूबर को भारत-पाक के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाना है. दुनिया भर के सारे क्रिकेट फैंस की निगाहें इस वक्त भारत-पाक के बीच होने वाले मुकाबले पर टिकी हुई है.  वहीं भारतीय टीम इंडिया का ये खिलाड़ी इस वक्त पाकिस्तानी टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ है. अनुमान लगाया जा रहा है कि मुकाबले से पहले ही पाकिस्तान की टीम इस खिलाड़ी से काफी भयभीत है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 02:24 PM IST
  • भारत-पाक मुकाबले से लौटेगी वर्ल्ड कप की चमक
  • दुनिया की निगाहें भारत-पाक मुकाबले पर
T20 World Cup 2022: पाकिस्तान पर काल बनकर बरसेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, मुकाबले से पहले डरा पाक

नई दिल्लीः T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड के 8वें एडिशन की शुरुआत हो चुकी है. वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को श्रींलका और नामीबिया के बीच खेला गया. दोनों देशों के बीच हुए इस मुकाबले में बड़ा उलट-फेर देखने को मिला. मुकाबले में एसोसिएट टीम ने एशिया कप चैंपियन को 55 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है. 

भारत-पाक मुकाबले से लौटेगी वर्ल्ड कप की चमक 

भले ही वर्ल्ड कप का शुरुआती मैच खेला जा चुका है, लेकिन अभी भी क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ल्ड कप की वो चमक देखने को नहीं मिल रही है, जो वास्तव में दिखनी चाहिए. 

दुनिया की निगाहें भारत-पाक मुकाबले पर

दरअसल पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को भारत-पाक के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार है. दोनों देशों के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न के स्टेडियम पर मैच खेलना है. इस बीच सारी दुनिया की नजरें 23 अक्टूबर को खेले जाने वाली महामुकाबले पर टिकी हुई हैं. ऐसी परिस्थिति में कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम के पास एक ऐसा खिलाड़ी है, जिससे पाकिस्तान की टीम पहले ही डरी हुई है. 

23 अक्टूबर को होगा भारत-पाक मुकाबला

बता दें कि टीम इंडिया के इस प्लेयर के पास इतनी क्षमता है कि वह महज एक ओवर में मैच के परिणाम को उलट सकता है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि 23 अक्टूबर को जब दोनों टीमें आमने-सामने होगी तो पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी काफी खतरनाक साबित हो सकता है. 

पाक के लिए घातक साबित होने वाले है दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 23 अक्टूबर के मैच में विपक्षी टीम के लिए काल साबित होने वाले है. टीम में कार्तिक को विकेटकीपर और फिनिशर की भूमिका में रखा गया है. 

एक ओवर में पलट सकता हैं मैच का रुख

इंडिया टीम का यह खिलाड़ी महज एक ओवर में मैच का परिणाम बदलने की क्षमता रखता है. हम जिस प्लेयर की बात कर रहे हैं वो है विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जो कि इतने खतरनाक हैं कि वो आवश्यकता पड़ने पर एक ओवर में 25-30 रन भी बना सकते है, और ऐसा कई बार उन्हें करते हुए देखा भी गया है. 

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ हुआ सौतेला बर्ताव, क्रिकेट नियमों की उड़ाई धज्जियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़