दिग्गज खिलाड़ी ने सुनाई मां के यौन उत्पीड़न की कहानी, कहा- मैं पूरी तरह टूट गया था

दिग्गज स्टॉटिश खिलाड़ी एंडी मरे किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने दुनियाभर में टेनिस खेलकर एक अलग पहचान बनाई है. उन्होंने इसी साल अपने करियर की सबसे नायाब उपलब्धि हासिल की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 08:41 PM IST
  • 2014 में हुआ था एंडी मरे की मां का यौन उत्पीड़न
  • घटना की कहानी सुनकर टूट गए थे एंडी मरे
दिग्गज खिलाड़ी ने सुनाई मां के यौन उत्पीड़न की कहानी, कहा- मैं पूरी तरह टूट गया था

नई दिल्ली: शानदार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने अपमी मां के जीवन से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया जिससे खेल जगत में हड़कंप मच गया. एंडी मरे ने 8 साल पहले उनकी मां के साथ हुए यौन उत्पीड़न का घटना को सार्वजनिक करते हुए कहा कि जब उन्हें इस बारे में पता चलता था तब वे मानसिक रूप से बहुत परेशान हो गए थे. 

2014 में हुआ था एंडी मरे की मां का यौन उत्पीड़न

टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने बताया कि उनकी मां का यौन उत्पीड़न आज से 8 साल पहले 2014 में हुआ था जब वे 54 साल की थीं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि एक शराबी ने आठ साल पहले एक समारोह में उनकी मां के साथ अभद्रता की थी.

उसने नशे की हालत में मां के ट्रॉउजर को गलत नियत से छुआ और फिर उनके पेट पर हाथ फेरने लगा. इस घटना ने उनकी मां विचलित कर दिया था.  इस घटना के बारे में जब खुद एंडी मरे को पता चला तो वे पूरी तरह टूट गए थे. 

इसी साल मरे ने जीता 700वां मैच

दिग्गज स्टॉटिश खिलाड़ी एंडी मरे किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने दुनियाभर में टेनिस खेलकर एक अलग पहचान बनाई है. उन्होंने इसी साल अपने करियर की सबसे नायाब उपलब्धि हासिल की. इसी साल मार्च में इंडियन वेल्स के पहले दौर में एंडी मरे ने तारो डैनियल को हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली थी. इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर का 700वां मैच जीत लिया था. यह कीर्तिमान हासिल करने वाले मरे 18वें खिलाड़ी बने थे.

एंडी मरे ने कहा था कि निश्चित रूप से इतने मैच जीतना बड़ी बात है और वो इसे हासिल करना बड़ी बात है. अब उनका लक्ष्य 800 मैच जीतना है. इस मैच की शुरुआत में ऐसा लगा था कि मरे को 700वीं जीत हासिल करने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.

विंबलडन और US ओपन जीत चुके हैं मरे

एंडी मरे पांच बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच चुके हैं. वे 2010, 2011, 2013, 2015 और 2016 में यहां फाइनल हार चुके हैं. उन्हें फाइनल में चार बार सर्बिया के नोवाक जोकोविच और एक बार स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने हराया है. 

ये भी पढ़ें- भुवनेश्वर के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, एक साथ इन 5 दिग्गजों को कर देंगे पीछे

उन्होंने 2012 में यूएस ओपन अपने नाम किया था. 2013 में उन्होंने विंबलडन ओपन जीता था. वे तब 77 साल में विंबलडन जीतने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी बने थे. इसके बाद 2016 में फिर से उन्होंने इस खिताब को जीता था. मरे अपने करियर में चोटों से भी खूब जझे जिसकी वजह से उन्हें कई मैच मिस करने पड़े. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़