Tokyo Olympic 2020: पीवी सिंधू, प्रणीत को आसान ड्रा, चिराग-सात्विक को मिलेगी कड़ी चुनौती

टोक्यो ओलंपिक के लिए बैडमिंटन के ड्रॉ जारी कर दिए हैं पीवी सिंधू और साई प्रणीत को आसान ड्रॉ मिला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2021, 09:18 PM IST
  • 2016 में रियो ओलंपिक में सिंधू ने जीता था रजत पदक.
    इस बार भी सिंधू से देश को है पदक की उम्मीद.
Tokyo Olympic 2020: पीवी सिंधू, प्रणीत को आसान ड्रा, चिराग-सात्विक को मिलेगी कड़ी चुनौती

कुआलालंपुर: रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू और बी साई प्रणीत को 23 जुलाई से शुरू हो रहे तोक्यो ओलंपिक के लिये आसान ड्रा मिला है. सिंधू को छठी वरीयता मिली है और वह महिलाओं के एकल में ग्रुप जे में शामिल हैं जबकि प्रणीत को पुरूष एकल स्पर्धा के ग्रुप डी में 13वीं वरीयता मिली है.

चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी की दुनिया की 10वें नंबर की पुरूष युगल जोड़ी ग्रुप ए में खेलेगी. सिंधू लीग चरण में हांगकांग की चेयुंग निगान यि (34वी रैंकिंग) और इस्राइल की केसनिना पोलीकारपोवा (58वीं रैंकिंग) के सामने होंगी जबकि प्रणीत नीदरलैंड के मार्क कालजोऊ (29वीं रैंकिंग) और इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन (47वीं रैंकिंग) से भिड़ेंगे.

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने गुरूवार को ड्रा की घोषणा की जिसमें चिराग और सात्विकसाइराज को मुश्किल ड्रा मिला है. भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया के केविन संजय सुकामुलजो और मार्कस फेरनाल्डी गिडियोन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ने के बाद चीनी ताइपे के ली यांग और वांग चि लिन की तीसरी रैंकिंग की जोड़ी तथा इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी की 18वीं रैंकिंग की जोड़ी का सामना करना है. एकल स्पर्धा में प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष खिलाड़ी नॉकआउट चरण के लिये क्वालीफाई करेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़