T20 World Cup: पाक से हार के बाद बोले कोहली- हम जानते हैं कि खेल कहां गलत हुआ

T20 World Cup: विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक टीम के तौर पर हमें यह समझने की जरूरत है कि बीच में वहां के हालात की हकीकत क्या थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2021, 07:53 AM IST
  • शुरुआती 6 ओवरों में पाक ने की शानदार गेंदबाजीः विराट
  • कप्तान बोले- भारत 20-25 अतिरिक्त रन नहीं बना सका
T20 World Cup: पाक से हार के बाद बोले कोहली- हम जानते हैं कि खेल कहां गलत हुआ

दुबई: T20 World Cup: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच को लेकर बातचीत की. उनका मानना है कि भारतीय टीम को इस बात का सटीक अंदाजा है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच कहां गया और कहां चूक हुई. उन्होंने कहा कि पहले छह ओवरों में पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी का मतलब था कि भारत पुरुष टी20 विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में अतिरिक्त 20-25 रन नहीं बना सका. भारत को रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान ने दस विकेट से शिकस्त दी.

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रखी अपनी बात
विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक टीम के तौर पर हमें यह समझने की जरूरत है कि बीच में वहां के हालात की हकीकत क्या थी. वहीं, 20-25 अतिरिक्त रन अच्छे होते. लेकिन पहले छह में शानदार गेंदबाजी ने हमें अतिरिक्त रन हासिल नहीं होने दिया. हम वास्तव में जानते हैं कि खेल कैसे हाथ से चला गया और यह कहां गलत हो गया. हमारे पास इसकी पूर्ण स्पष्टता है, यह जानना अच्छी बात है कि आप एक टीम के रूप में कहां गलत हुए.

'गलतियों पर काम कर बढ़ सकते हैं आगे'
कोहली ने कहा कि आप काम कर सकते हैं और इसे सुधारने की कोशिश कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं, क्योंकि इस टूर्नामेंट में हमारे पास अभी भी बहुत सारे मैच हैं. अगर हम अपनी प्रक्रियाओं का पालन करते हैं, तो हम निश्चित रूप से महसूस कर सकते हैं कि हम इन गलतियों पर काम कर सकते हैं.

यह भी पढ़िएः IND vs PAK: एकतरफा मैच में हारा भारत, पाकिस्तान ने दी 10 विकेट से मात

दूसरे हाफ ओस ने भी निभाया रोल
यह बताते हुए कि मैच कैसे समाप्त हो गया. विशेष रूप से पाकिस्तान के पीछा के दौरान तस्वीर में आने के बाद, कोहली ने कहा कि अगर पिच बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ी बेहतर हो जाती है, तो आप शुरू हो जाते हैं. तब आप पीछा करने के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करना शुरू कर देते हैं. क्या हुआ. पाकिस्तान की पारी के दूसरे हाफ में जितनी अधिक ओस आई और वे स्ट्राइक रोटेट करने में सफल रहे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़