RCB vs KKR: विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक लेकिन आरसीबी की टीम सेंचुरी भी नहीं बना सकी

विराट कोहली ने इस मुकाबले में उतरते ही जो रिकॉर्ड अपने नाम किया है उसकी बदौलत उन्होंने रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2021, 09:37 PM IST
  • जानिए कैसे बने शर्मनाक रिकॉर्ड
  • केकेआर के पास बड़ा मौका
RCB vs KKR: विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक लेकिन आरसीबी की टीम सेंचुरी भी नहीं बना सकी

RCB vs KKR, IPL 2021: आईपीएल के 31वें मुकाबले में आरसीबी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की टीम ने महज 92 रन ही बनाया. यानी की कोहली की सेना 100 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सकी. लेकिन विराट कोहली के नाम एक खास दोहरा शतक हो गया है. 

आईपीएल में आरसीबी के ये आंकड़े शर्मनाक
आईपीएल के इतिहास में कोहली की टीम ने 2019 में सबसे कम 49 रन बनाए हैं. इसके अलावा एक बार टीम 70, 82, 87 और इस मुकाबले में 92 रन पर ऑलआउट हुई है. ये आंकड़े विराट की टीम के सबसे कम स्कोर वाले आंकड़े हैं. 

विराट ने बनाया दोहरा शतक
विराट कोहली ने इस मुकाबले में उतरते ही जो रिकॉर्ड अपने नाम किया है उसकी बदौलत उन्होंने रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है. दरअसल, आईपीएल में एक टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने के लिहाज से कोहली ने ये मुकाम हासिल किया है . उन्होंने आरसीबी के लिए अपना 200वां मुकाबला खेला. वहीं, दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके के लिए 182 तो रैना ने सीएसके के लिए 172 और रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए 162 मैच खेले हैं.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी आरसीबी
 रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया . इस मुकाबले में उतरते ही कप्तान कोहली ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है.

अंकतालिका में यहां है आरसीबी
आरसीबी की टीम फिलहाल सात मैचों में पांच जीत और दो हार के साथ 10 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि केकेआर की टीम सात मैचों में दो जीत और पांच हार के साथ चार अंक लेकर सातवें नंबर पर है . दोनों टीमों के बीच अबतक हुए मुकाबलों में 14 बार केकेआर ने जबकि 13 बार आरसीबी ने जीत हासिल की है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

इस मुकाबले से आरसीबी के लिए केएस भरत और वनिंदु हसारंगा ने जबकि केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया है .

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
आरसीबी : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमिसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल
केकेआर : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फग्र्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा .

ट्रेंडिंग न्यूज़