कर्नाटक के नेहा हत्याकांड में CBI जांच की मांग, परिवार से मिलने पहुंचे जेपी नड्डा, कल BJP का राज्यव्यापी प्रदर्शन

कर्नाटक बीजेपी पहले ही इस मामले में सोमवार को राज्यवापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर चुकी है. इस बीच परिवार से मुलाकात के बाद नड्डा ने कहा कि नेहा के पिता इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2024, 11:36 PM IST
  • सोमवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन.
  • मुस्लिम संगठनों ने किया बंद का आह्वान.
कर्नाटक के नेहा हत्याकांड में CBI जांच की मांग, परिवार से मिलने पहुंचे जेपी नड्डा, कल BJP का राज्यव्यापी प्रदर्शन

हुबली. कर्नाटक के हुबली शहर में कांग्रेसी सभासद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ की मुस्लिम प्रेमी द्वारा के बाद सियासी बवाल मचा हुआ है. रविवार को नेहा के परिवार से मिलने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचे. कर्नाटक बीजेपी पहले ही इस मामले में सोमवार को राज्यवापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर चुकी है. इस बीच परिवार से मुलाकात के बाद नड्डा ने कहा कि नेहा के पिता इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे है.

नड्डा के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक में कांग्रेस के नेता की बेटी सुरक्षित नहीं है. कांग्रेस नेता उस पीड़ित परिवार की बजाय अपराधी मानसिकता के साथ खड़े दिख रहे हैं. पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि यह प्रेम प्रसंग था. नेहा पर कांग्रेस की ओर से गलत-गलत आरोप लगाये जा रहे है, क्योंकि उन्हें फयाज मानसिकता को बचानी है. ये लोग अपराधी का बचाव कर रहे हैं.

पुलिस आयुक्त ने पुलिस टीम की प्रशंसा
वहीं पुलिस आयुक्त रेणुका सुकुमार ने मामले में आरोपी को सफलतापूर्वक पकड़ने वाली पुलिस टीम की सराहना की है. पुलिस ने वारदात के एक घंटे के भीतर अपराधी को पकड़ लिया था. सुकुमार ने टीम के प्रत्येक सदस्य को प्रशंसा पत्र के अलावा नकद पुरस्कार के रूप में 25,000 रुपये भी दिए.

22 अप्रैल को बंद का ऐलान
मुस्लिम संगठनों ने कॉलेज छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या की निंदा करते हुए सोमवार को 'बंद' (हड़ताल) का आह्वान किया है. धारवाड़ स्थित अंजुमन-ए-इस्लाम के अध्यक्ष इस्माइल तमतगार ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के सभी व्यवसायी दिवंगत आत्मा के प्रति संवेदना व्यक्त करने और इस क्रूर घटना का विरोध करने के लिए कल सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक बंद रखेंगे. उन्होंने कहा-कल हम बंद रखेंगे. मृत्यु पर शोक व्यक्त करने और परिवार के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए चिकन की दुकानें, गैरेज वर्कशॉप, फल विक्रेता, बैंक, संस्थान बंद रहेंगे. हम अपनी दुकानों पर 'जस्टिस फॉर नेहा' का स्टिकर लगाएंगे.

नेहा के घर पहुंचीं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष
इस बीच कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी भी रविवार को नेहा के घर पहुंची. चौधरी ने हिरेमथ के परिवार को न्याय का आश्वासन दिया. उन्होंने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि निजी फायदे के लिए नेहा की मौत का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए और अगर ऐसा किया गया है तो यह इस धरती की बेटी का अपमान करने जैसा है. बता दें कि हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी की 18 अप्रैल को यहां कॉलेज के परिसर में हुई हत्या की व्यापक निंदा हुई है। इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़