IND vs ENG 2nd ODI: कोहली के खेलने पर संशय, अंग्रेजों के घर में महाजीत की ओर भारत

गेंद के साथ इंग्लैंड शर्मा और धवन की जोड़ी को तोड़ने में असफल रहे. लॉर्डस की पिच गेंदबाजों को अनुकूलित होने के लिए चुनौती प्रदान करती है. भारत के लिए परिस्थितियों के मुताबिक तेजी से ढलने और द ओवल जैसा प्रदर्शन दोहराने का शानदार मौका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 08:07 PM IST
  • विराट कोहली के दूसरा वनडे खेलने पर सस्पेंस
  • लय में लौटते नजर आए कप्तान रोहित
IND vs ENG 2nd ODI: कोहली के खेलने पर संशय, अंग्रेजों के घर में महाजीत की ओर भारत

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को द ओवल में पहले वनडे मैच में दस विकेट से जीतकर शानदार शुरुआत की जिसमें जसप्रीत बुमराह ने उनकी बल्लेबाजी लाइनअप को पूरी तरह से तबाह कर दिया और अपना सर्वश्रेष्ठ 6/19 हासिल किया. 

दूसरा वनडे जीतकर अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगा भारत

द ओवल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारत गुरुवार को लॉर्डस में दूसरे वनडे मैच में श्रृंखला में अजेय बढ़ बनाने का लक्ष्य रखेगा, ठीक उसी तरह जैसे उन्होंने पिछली टी20 श्रृंखला में किया था, जिसे उन्होंने अंतत: 2-1 से जीता था.

भारत के लिए बुमराह ने सीम, स्विंग और अतिरिक्त उछाल के साथ पिच पर कौशल और नियंत्रण के मामले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, साथ ही मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड को सिर्फ 110 रन पर ढेर करने के लिए पर्याप्त समर्थन दिया.

लय में लौटते नजर आए कप्तान रोहित

कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया, इंग्लैंड के गेंदबाजों की शॉर्ट-बॉल रणनीति के खिलाफ 76 रनों पर नाबाद रहने के लिए अपने पुल और हुक का उपयोग किया और साथ ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक लंबी साझेदारी के लिए उनका आखिरी तक साथ दिया.

विराट कोहली के दूसरा वनडे खेलने पर सस्पेंस

चोट के कारण पहला मैच नहीं खेलने के बाद दूसरे वनडे में विराट कोहली की उपलब्धता पर सस्पेंस बना हुआ है. दूसरी ओर, इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स, जो रूट और जॉनी बेयरस्टो का जोस बटलर के पहले मैच के तहत वनडे टीम में स्वागत किया, क्योंकि इस प्रारूप में कप्तान के रूप में उनका पहला मैच अच्छा नहीं गया और अब सीरीज में बने रहने के लिए उनकी टीम को जीतने की आवश्यकता है. उसी स्थान पर जहां, उन्होंने लगभग तीन साल पहले 2019 में वर्ल्ड कप जीता था. 

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का बिखरा प्रदर्शन

जहां स्टोक्स, रूट, लियाम लिविंगस्टोन और जेसन रॉय बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. वहीं बेयरस्टो सिंगल डिजिट में रन बनाकर अपनी पारी को समाप्त किया था. हालांकि, बटलर 30 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे, इंग्लैंड के लिए दोहरे आंकड़े तक पहुंचने के लिए मोईन अली, डेविड विली और ब्रायडन कार्स के साथ चार बल्लेबाजों में से एक थे. 

गेंद के साथ इंग्लैंड शर्मा और धवन की जोड़ी को तोड़ने में असफल रहे. लॉर्डस की पिच गेंदबाजों को अनुकूलित होने के लिए चुनौती प्रदान करती है. भारत के लिए परिस्थितियों के मुताबिक तेजी से ढलने और द ओवल जैसा प्रदर्शन दोहराने का शानदार मौका है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

इंग्लैंड टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किं सन, जेसन रॉय, फिल साल्ट, रीस टॉपली और डेविड विली.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका की बर्बादी पर जयसूर्या को आया गुस्सा, बेड़ागर्क करने वालों पर कर दिया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़