IPL 2023: वीरेंद्र सहवाग ने तिलक वर्मा को दी बड़ी नसीहत, कहा- ये टिप्स काम आएंगी

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग युवा मुंबई इंडियंस (एमआई) के बल्लेबाज तिलक वर्मा के प्रदर्शन से प्रभावित हैं और उन्हें अपने खेल को बढ़ाने में मदद करने के लिए कुछ टिप्स दिए है. 2022 में आईपीएल में पदार्पण करने वाले वर्मा ने 14 मैचों में 36.09 की औसत से 397 रन बनाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2023, 04:38 PM IST
  • जानिए क्या बोले वीरेंद्र सहवाग
  • इन चीजों पर ध्यान देने की जरूरत
IPL 2023: वीरेंद्र सहवाग ने तिलक वर्मा को दी बड़ी नसीहत, कहा- ये टिप्स काम आएंगी

नई दिल्लीः भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग युवा मुंबई इंडियंस (एमआई) के बल्लेबाज तिलक वर्मा के प्रदर्शन से प्रभावित हैं और उन्हें अपने खेल को बढ़ाने में मदद करने के लिए कुछ टिप्स दिए है. 2022 में आईपीएल में पदार्पण करने वाले वर्मा ने 14 मैचों में 36.09 की औसत से 397 रन बनाए. उन्होंने 2023 के सीजन में अपने खेल में सुधार किया और 11 मैचों में 42.88 की औसत से 343 रन बनाए.

14 गेंदों में बनाए थे 43 रन
वर्मा ने क्वालिफायर टू में जीटी के खिलाफ 234 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के लिए सिर्फ 14 गेंदों में 43 रनों की शानदार पारी खेली. वर्मा के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए, सहवाग ने उनसे कहा कि वे अपनी फिटनेस में सुधार पर ध्यान दें और उन कौशलों की पहचान करें जिन पर वह काम कर सकते हैं. उन्होंने कहा, उसे दो चीजों पर ध्यान देना चाहिए, अपनी फिटनेस में सुधार करना और उस कौशल की पहचान करना जिस पर वह काम कर सकता है, साथ ही मानसिकता भी. ऐसा अक्सर होता है जब आप नियमित क्रिकेट खेलते हैं, आप समय के साथ खुद को बदलते हैं. लेकिन जब आप नहीं खेल रहे होते हैं तो आपको अपनी फिटनेस और अपने कौशल पर ध्यान देना चाहिए, सूर्यकुमार यादव की तरह, जिन्होंने अपने शॉट्स के लिए बहुत अभ्यास किया.

इन चीजों की दी सलाह
सहवाग ने तिलक को अपनी कमजोरियों पर काम करने पर फोकस करने की भी सलाह दी, इस बात पर प्रकाश डाला कि 20 वर्षीय खिलाड़ी ने उन्हें खुद की याद दिला दी. तिलक वर्मा को अपनी कमजोरी को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए. यह मुझे खुद की याद दिलाता है, जब मैं 1999 में पहली बार भारत के लिए खेला था, तो मुझे शोएब अख्तर ने आउट कर दिया था. इससे पहले कि मैं अपना बल्ला नीचे लाता, गेंद मेरे पैड पर लग गई.

सहवाग ने कहा, तो, दादा (सौरव गांगुली) ने मुझे एक बात बताई .. वापस जाओ, तेज गेंदबाजी के खिलाफ अभ्यास करो, ताकि तुम बेहतर तरीके से तैयार होकर आओ. मैं मध्य क्रम में खेलता था, मुझे स्पिन मिली, और जब तक तेज गेंदबाज आए, मैंने पहले ही एक शतक बना लिया था. इसी तरह, तिलक वर्मा को यह देखने की जरूरत है कि उनकी कमजोरियां कहां हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़