PKL 9 : रोमांचक मैच में बेंगलुरू बुल्स ने की वापसी, पटना पाइरेट्स को जीत से रोका

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 36वें मुकाबले में बेंगलुरू बुल्स की टीम ने पीछे छूटने के बाद जबरदस्त वापसी की और पटना पाइरेट्स के खिलाफ टाई कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2022, 07:34 AM IST
  • पहले हाफ में पटना पाइरेट्स ने बनाई थी बढ़त
  • बुल्स के डिफेंस ने कराया मैच टाई
PKL 9 : रोमांचक मैच में बेंगलुरू बुल्स ने की वापसी, पटना पाइरेट्स को जीत से रोका

Pro Kabaddi league 2022: कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में रविवार को वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 36वें मुकाबले में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स के खिलाफ बेंगलुरू बुल्स पहले हाफ की समाप्ति तक 10-19 से और एक समय 22-11 से पीछे थी लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी करते हुए सीजन के तीसरे टाई को अंजाम तक पहुंचाया. 
किसी ने सोचा भी नहीं था कि यह मैच बुल्स बचा लेंगे लेकिन बीती रात यू मुंबा के खिलाफ 15 अंकों से पिछड़ने के बावजूद जीत हासिल करने वाली मेजबान टीम ने भरत (11) के बेहतरीन प्रदर्शन के बूते अनहोनी को होनी कर दिया. पटना के लिए रोहित गुलिया ने 8 और सचिन तंवर ने 6 अंक लिए. 

पहले हाफ में पटना पाइरेट्स ने बनाई थी बढ़त

सचिन ने पांचवें मिनट में एक बेहतरीन सुपर रेड के साथ पटना को 5-3 से आगे कर दिया. महेंदर ने हालांकि अगली रेड पर उनका शिकार कर लिया. रिवाइव होकर आए सचिन ने बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला. फिर पटना के डिफेंस ने विकास को चलता कर उसे ऑलआउट की ओर धकेल दिया.  

पटना ने 10वें मिनट में बुल्स को ऑल आउट कर 12-5 की लीड ले ली. बुल्स फेल्ड टैकल्स के कारण इस स्थिति में थे क्योंकि उसका डिफेंस पूरी तरह तितर-बितर लग रहा था. इसी बीच पटना ने लीड 9 कर ली. हालांकि डू ओर डाई रेड पर भरत ने दो अंक लेकर बुल्स को राहत दी. शादलू ने अगली रेड पर भरत को लपक लिया. अब पटना 17-8 से आगे थे.  

बुल्स के लिए चिंता की बात यह थी कि विकास नहीं चल रहे थे. उसके डिफेंस ने हालांकि अगली रेड पर सचिन को लपक थोड़ी राहत दी. फिर रेड पर बुल्स को एक और अंक मिला. विकास और भरत बाहर थे. सौरव ने रोहित के खिलाफ फेल्ड टैकल पर एक अंक तोहफे में दिया. पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 19-10 से पटना के पक्ष में रहा. 

शादलू ने लगाया टैकल प्वाइंट्स का शतक

ब्रेक के बाद रोहित ने चेन टैकल को धता बताते हुए सुपर रेड के साथ पटना को 22-11 से आगे कर दिया. बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था. भरत ने हालांकि मनीष को हराकर इस स्थिति को टाल दिया. इसके बाद डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर रोहित को आउट कर स्कोर 14-22 कर दिया. शादलू ने विकास के रूप में अपना तीसरा टैकल करते हुए पटना को 24-16 से आगे कर दिया.   

शादलू ने इसी के साथ 100 टैकल प्वाइंट्स का आंकड़ा पार किया. पांच के डिफेंस में नीरज ने रोहित को डू ओर डाई रेड पर लपक लिया. 10 मिनट बचे थे औऱ स्कोर अब 24-17 से पटना के हक में था. भरत की अगली रेड पर पटना को सुपर टैकल के दो अंक मिले जबकि एक डिफेंडर के सेल्फ आउट होने पर बुल्स को भी एक अंक मिला. स्कोर 26-18 था. सचिन रिवाइव हो चुके थे.  

बुल्स के डिफेंस ने कराया मैच टाई

बुल्स के डिफेंस ने हालांकि आते ही सचिन को डू ओर डाई रेड पर लपक लिया. भारत वापस हो चुके थे और आते ही उन्होंने अंक लिया. बुल्स अभी भी सात अंक से पीछे थे. पटना के लिए सुपर टैकल आन था. मोनू डू ओर डाई रेड पर आए और रनिंग हैंड टच के साथ लीड 8 की कर दी. फिर भरत ने डू ओर डाई रेड पर शादलू को पहली बार बाहर किया.  

अगली रेड पर नवीन ने भरत को सुपर टैकल कर स्कोर 30-23 कर दिया. विकास ने अहम मुकाम पर नीरज को आउट कर पटना को ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन रोहित ने उसे बचा लिया. एक मिनट 12 सेकेंड बचे थे और अब सबकुछ पटना के ऑल आउट होने पर निर्भर था. रोहित लपक लिए गए और इस तरह पटना को ऑल आउट कर बुल्स ने स्कोर 28-31 कर दिया. फिर बुल्स ने रेड पर अंक लिया. भरत ने रेड पर दूसरा अंक लेकर स्कोर 30-31 कर दिया. अब पटना की एक रेड बची थी और बुल्स के डिफेंस ने उन्हें लपक कर मैच टाई करा लिया.

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : जीत की राह पर लौटी यूपी योद्धाज, थलाइवाज पर भारी पड़ा डिफेंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़