T20 विश्वकप में बनानी है जगह तो इन प्लेयर्स के लिये होगा आखिरी मौका, नहीं भुनाया तो पछतायेंगे

India vs West Indies: जहां शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम बड़ी जीत के साथ सीरीज का अंत करना चाहेगी तो वहीं पर सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में खेल रही इस भारतीय टीम का हिस्सा बने कुछ प्लेयर्स के लिये यह टी20 विश्वकप की टीम में अपनी जगह पक्का करने का आखिरी मौका भी हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2022, 11:05 AM IST
  • सूर्यकुमार यादव की फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन
  • टी20 विश्वकप से पहले साबित करने का आखिरी मौका
T20 विश्वकप में बनानी है जगह तो इन प्लेयर्स के लिये होगा आखिरी मौका, नहीं भुनाया तो पछतायेंगे

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच बुधवार (27 जुलाई) को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. वेस्टइंडीज की टीम इससे पहले बांग्लादेश के हाथों भी वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप झेल कर आ रही है. 

ऐसे में जहां शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम बड़ी जीत के साथ सीरीज का अंत करना चाहेगी तो वहीं पर सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में खेल रही इस भारतीय टीम का हिस्सा बने कुछ प्लेयर्स के लिये यह टी20 विश्वकप की टीम में अपनी जगह पक्का करने का आखिरी मौका भी हो सकता है. आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालें-

संजू सैमसन (Sanju Samson)

इस फेहरिस्त में पहला नाम भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का है. संजू सैमसन को इस साल बहुत ज्यादा मौके नहीं मिल सके हैं, जितना कि चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत और ईशान किशन को दिये हैं. ऐसे में उनके पास विश्वकप की टीम में जगह बनाने के लिये एक ही विकल्प है कि उन्हें जब भी मौका मिले वो उसे भुनाकर अपनी दावेदारी पेश कर सकें. सैमसन इस सीरीज के पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे लेकिन सीरीज के दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 54 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलकर अपनी दावेदारी पेश की है. एशिया कप से पहले सैमसन के लिये तीसरा वनडे मैच उनके लिये आखिरी भी साबित हो सकता है.

आवेश खान (Avesh Khan)

पिछले ही मैच में भारत की वनडे टीम के लिये डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान के लिये तीसरा मैच टी20 विश्वकप की टीम में जगह बनाने का आखिरी मौका साबित हो सकता है. आवेश खान अपने डेब्यू मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाये थे और बिना कोई विकेट हासिल किये लौटे थे. ऐसे में उनकी कोशिश होगी कि सीरीज के आखिरी मैच में वो अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाकर अपनी दावेदारी को बरकरार रख सकें. 

सूर्यकुमार की फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन

भारतीय टीम के लिये इंग्लैंड दौरे पर मैच जिताऊ पारियां खेलने वाले सूर्यकुमार यादव कैरिबियाई टीम के खिलाफ अब तक प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे हैं. सीरीज के पहले दोनों मैच में जब भारतीय टीम को अपने इस बैटर से भरोसेमंद पारी की दरकार थी वो कुछ खास कमाल नहीं कर सके और सिर्फ 22 रन ही बना पाये हैं. ऐसे में टी20 विश्वकप से पहले उनका फॉर्म से बाहर जाना टीम के लिये मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप के फाइनल में तो पहुंचेगा भारत लेकिन मिलेगी हार, पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़