कोहली से ओपन कराने के सवाल पर भड़के केएल राहुल, गुस्से में पत्रकार को सुना दी खरी-खोटी

 एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में अपना आखिरी मैच खेलने उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 101 रनों की विशाल जीत हासिल की और टूर्नामेंट को अलविदा कहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 12:35 PM IST
  • 34 महीने बाद कोहली ने ठोंका शतक
  • कोहली के ओपनिंग के सवाल पर भड़के राहुल
कोहली से ओपन कराने के सवाल पर भड़के केएल राहुल, गुस्से में पत्रकार को सुना दी खरी-खोटी

KL rahul on Virat Kohli as Opener: एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में अपना आखिरी मैच खेलने उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 101 रनों की विशाल जीत हासिल की और टूर्नामेंट को अलविदा कहा. अफगानिस्तान के खिलाफ मिली इस बड़ी जीत में विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया और पारी का आगाज करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का पहला शतक लगाया. कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद खुद को इस मैच से बाहर बिठाया था और केएल राहुल टीम की कमान संभाल रहे थे.

34 महीने बाद कोहली ने ठोंका शतक

केएल राहुल (62) ने भी इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिये कोहली के साथ 119 रनों की साझेदारी की और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. इसके बाद विराट कोहली ने अपनी बेहतरीन पारी को बरकरार रखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 34 महीने बाद शतक ठोंकने का कारनामा किया.

मैच के बाद केएल राहुल प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिये जहां पर उनसे एक पत्रकार ने कोहली से पारी का आगाज कराने को लेकर सवाल किया जिस पर कप्तान राहुल भड़क गये और कहा कि क्या आप चाहते हैं कि मैं बाहर बैठ जाउं.

कोहली के ओपनिंग के सवाल पर भड़के राहुल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने सवाल किया कि हमने आईपीएल में भी देखा है कि कोहली ने पारी का आगाज करते हुए 5 शतक लगाये हैं, आज भी जब उन्होंने पारी का आगाज किया तो शतक लगा दिया. क्या एक उपकप्तान के रूप में आप टीम मैनेजमेंट से बात करेंगे कि ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज और विश्वकप में उनसे ओपन कराया जाये क्योंकि उन्होंने पिछले साल भी कहा था कि वो ओपन करना चाहते हैं.

इस सवाल को सुनकर केएल राहुल भड़क गये और उन्होंने उल्टा पत्रकार से सवाल दाग दिया, ‘ तो क्या मैं खुद बैठ जाऊं. अगर आप दो-तीन अच्छी पारियां खेलते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है. उन्होंने जिस तरह से पारी खेली मैं उससे वास्तव में बहुत खुश हूं. आप सभी विराट कोहली को जानते हैं. आप कई सालों से उन्हें खेलते हुए देख रहे हैं. ऐसा नहीं है कि उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए शतक जड़े हों. यदि वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो तब भी शतक जड़ सकते हैं. यह भूमिकाओं से जुड़ा है और प्रत्येक खिलाड़ी की अपनी भूमिका होती है.’ 

कोहली को शतक बनाने के लिये पारी का आगाज करने की जरूरत नहीं

केएल राहुल का मानना है कि कोहली को बड़े स्कोर बनाने के लिए पारी का आगाज करने की जरूरत नहीं है लेकिन इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि जब टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रन बनाता है तो उससे टीम का भी मनोबल बढ़ता है. 

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,‘ निश्चित तौर पर विराट का लंबी पारियां खेलना टीम के लिए बहुत फायदे वाला है और जिस तरह से उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पारी खेली मुझे लगता है कि उससे वह बहुत खुश होंगे. वह अपने खेल पर काम कर रहे थे और आज उन्हें इसका फायदा मिला. एक टीम के तौर पर प्रत्येक खिलाड़ी का क्रीज पर समय बिताना महत्वपूर्ण है. निश्चित रूप से विराट का जश्न मनाना राहत पहुंचाने वाला था. उनकी मानसिक स्थिति, रवैया या काम करने का तरीका नहीं बदला था. वह जिस तरह से मैच की तैयारियां करते थे उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ था. उन्होंने आज जिस तरह की पारी खेली उससे ड्रेसिंग रूम में किसी को हैरानी नहीं हुई. मुझे पूरा विश्वास है कि इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा.’

इसे भी पढ़ें- 2000 साल पहले पानी पर खेला गया था पहला क्रिकेट मैच, जानें कौन था दुनिया का पहला क्रिकेटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़