GT vs CSK: गिल ने ठोका शतक, जीत भी मिली, फिर ऐसा क्या हुआ कि पूरी टीम पर लग गया लाखों का जुर्माना

GT vs CSK: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 35 रन से हराया. जीत में शुभमन गिल की शतकीय पारी का अहम योगदान रहा. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. इसके बाद भी मैच में शुभमन गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही टीम पर भी जुर्माना लगाया गया है. जानिए इसकी क्या वजह रही है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2024, 01:05 PM IST
  • धीमी ओवरगति के चलते लगाया गया जुर्माना
  • गिल-सुदर्शन की पारियां शानदार थींः फ्लेमिंग
GT vs CSK: गिल ने ठोका शतक, जीत भी मिली, फिर ऐसा क्या हुआ कि पूरी टीम पर लग गया लाखों का जुर्माना

नई दिल्लीः GT vs CSK: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 35 रन से हराया. जीत में शुभमन गिल की शतकीय पारी का अहम योगदान रहा. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. इसके बाद भी मैच में शुभमन गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही टीम पर भी जुर्माना लगाया गया है. जानिए इसकी क्या वजह रही है?

धीमी ओवरगति के चलते लगाया गया जुर्माना

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवरगति के लिए 24 लाख रूपये जुर्माना लगाया गया है. यह टीम का इस सत्र में धीमी ओवरगति का दूसरा अपराध था. इसके लिए हर खिलाड़ी पर छह लाख रुपये या मैच फीस के 25 प्रतिशत में से जो कम हो, जुर्माना लगाया गया है. 

बता दें कि गुजरात ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हराकर प्लेआफ की उम्मीदें कायम रखी है.गुजरात इस समय 12 मैचों में 10 अंक लेकर आठवें स्थान पर है जबकि चेन्नई 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर है.

'शानदार बल्लेबाजी ने हमारी रणनीति नाकाम की'

वहीं सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि शुभमन गिल और बी साई सुदर्शन की बेहतरीन पारियों ने उनकी टीम की रणनीति को नाकाम कर दिया. गिल के 55 गेंद में 104 रन और सुदर्शन के 51 गेंद में 103 रन की मदद से गुजरात ने तीन विकेट पर 231 रन बनाये. जवाब में चेन्नई की टीम आठ विकेट पर 196 रन ही बना सकी. 

गिल-सुदर्शन की पारियां शानदार थींः फ्लेमिंग

फ्लेमिंग ने मैच के बाद कहा, ‘यह शानदार पारियां थी. पहले ओवर से ही उन्होंने हमारी रणनीति को नाकाम कर दिया. आखिरी ओवरों में हमने लौटने की कोशिश की. इन दो खिलाड़ियों की उम्दा पारियों ने हमें मैच में लौटने नहीं दिया. हमें अपने कुछ खिलाड़ियों की कमी खली. जो खिलाड़ी आज खेल रहे थे , उन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था तो मनोबल ऊंचा था. कई बार आप सब कुछ ठीक करते हैं लेकिन विरोधी की अच्छी बल्लेबाजी आप पर दबाव बना देती है. इस मैच में ऐसा ही हुआ.’

ट्रेंडिंग न्यूज़