IPL 2024: रोहित शर्मा से क्यों छिनी गई मुंबई इंडियंस की कप्तानी? कोच ने तोड़ी चुप्पी

IPL 2024: साल 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां एडिशन खेला जाना है. इससे पहले सभी टीमों में कई बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव करते हुए कैश डील के साथ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की अपनी टीम में वापसी कराई और रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की कप्तानी छीनकर हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंप दी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 6, 2024, 11:34 AM IST
  • फ्रेंचाइजी को ओर से नहीं किया गया था स्पष्ट
  • 'खिलाड़ी के तौर पर बेहतर करेंगे रोहित शर्मा'
IPL 2024: रोहित शर्मा से क्यों छिनी गई मुंबई इंडियंस की कप्तानी? कोच ने तोड़ी चुप्पी

नई दिल्लीः IPL 2024: साल 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां एडिशन खेला जाना है. इससे पहले सभी टीमों में कई बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव करते हुए कैश डील के साथ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की अपनी टीम में वापसी कराई और रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की कप्तानी छीनकर हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंप दी. 

फ्रेंचाइजी को ओर से नहीं किया गया था स्पष्ट 
इस दौरान फ्रेंचाइजी को ओर से यह भी स्पष्ट नहीं किया गया कि आखिर रोहित शर्मा से टीम की कप्तानी छिनी क्यों गई. हालांकि, अब इस बात का खुलासा मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर ने खुद किया है. मार्क बाउचर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह फैसला पूरी तरह से क्रिकेटिंग फैसला था. हमने विंडो पीरियड को देखते हुए हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी कराई. मेरी मानें, तो यह ट्रांजिशन फेज है और भारत में बहुत से लोग इस बात को नहीं समझते हैं. वे इमोशनल हो जाते हैं. हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि इस तरह के खेलों से इमोशन को दूर रखना चाहिए. 

'खिलाड़ी के तौर पर बेहतर करेंगे रोहित शर्मा'
उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के तौर पर रोहित शर्मा अपना बेहतर दे पाएंगे. हम चाहते हैं कि रोहित शर्मा मैदान पर जाएं और कुछ बड़े स्कोर टीम के लिए बनाएं. रोहित शर्मा के साथ जो सबसे अच्छी बात है, वो यह है कि वे बहुत शानदार आदमी हैं. वे बहुत समय से कप्तानी कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए बेहद शानदार काम भी किया है. अब वे भारत के लिए कप्तानी करते हैं. 

'रोहित के ऊपर कम होगा दबाव'
हेड कोच ने आगे कहा कि इस बात को लेकर जब हमने मुंबई इंडियंस ग्रुप में चर्चा की तो सबने यही कहा कि इस फैसले से रोहित एक खिलाड़ी के तौर पर अपना बेस्ट दे पाएंगे. रोहित मौजूदा समय में टीम इंडिया के कप्तान हैं. ऐसे में अगर उन्हें मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाया तो जाए, तो इस पर विवाद होना तो लाजमी है. लेकिन इस फैसले के बाद अब जब वे आईपीएल 2024 में खेलने उतरेंगे तो उनके ऊपर दबाव बहुत कम होगा और हमें उम्मीद है कि वे शानदार प्रदर्शन करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः दोहरा शतक जड़ने वाले यशस्वी ने बताया टेस्ट में कैसे बनते हैं रन, इस खिलाड़ी को सराहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़