IPL में नहीं मिला मौका, फिर भी अश्विन और चहल की जगह क्यों कुलदीप वर्ल्ड कप में शामिल

कुलदीप के बचपन के कोच कपिल पांडे इसका श्रेय उनकी प्रतिबद्धता को देते हैं . उन्होंने कहा , उसका दिल टूट गया था .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2023, 04:34 PM IST
  • जानिए क्या है इसकी खास वजह
  • बचपन के कोच ने किया खुलासा
IPL में नहीं मिला मौका, फिर भी अश्विन और चहल की जगह क्यों कुलदीप वर्ल्ड कप में शामिल

नई दिल्लीः करीब दो साल पहले कुलदीप यादव का अंतरराष्ट्रीय कैरियर खत्म होता दिख रहा था और आईपीएल में भी पूरे सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें मौका नहीं दिया . लेकिन पिछले साल कुलदीप ने वापसी की और विश्व कप के लिये चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे . उन्हें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और अनुभवी आफ स्पिनर आर अश्विन पर तरजीह दी गई . 

जानिए क्यों मिला कुलदीप को मौका
कुलदीप के बचपन के कोच कपिल पांडे इसका श्रेय उनकी प्रतिबद्धता को देते हैं . उन्होंने कहा , उसका दिल टूट गया था . भारत के लिये खेलना तो छोड़ो, उसे केकेआर में भी मौका नहीं मिल रहा था . एक गेंदबाज के लिये अपने हुनर पर लगातार काम करते रहना जरूरी है .उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन उसने हार नहीं मानी और नेट पर मेरे साथ लंबे समय अभ्यास करता रहा . 

पांडे ने कहा ,कुलदीप ने मुझे बताया कि दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने उसकी काफी हौसलाअफजाई की . एक गेंदबाज के लिये कप्तान और कोच का साथ बहुत जरूरी है . यही वजह है कि वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चमका था .

ये है टीम इंडिया की कमजोरी

टीम इंडिया पर नजर डालें तो पूरा मध्यक्रम बिखरा नजर आ रहा है. केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और बुमराह तीनों ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की मानी जा रही है. लेकिन तीनों ने लंबे समय बाद इंजरी से वापसी की है और सीधे वर्ल्डकप में जा रहे हैं. ऐसे में उनकी लय सवालों के घेरे में है.

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़