Women's Premier League Auction: आज WPL के लिए लगेगी बोली, इन खिलाड़ियों पर लगेगा सबसे बड़ा दांव

Women's Premier League Auction: आज महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी. मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में दोपहर 2.30 बजे से नीलामी होगी. इसमें 409 खिलाड़ियों पर पांच टीमों की ओर से दांव लगाया जाएगा. नीलामी में 246 भारतीय और 155 विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगी. प्रत्येक टीम के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए ‘सैलरी पर्स’ में 12 करोड़ रुपये होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 07:10 AM IST
  • ये हैं महिला प्रीमियर लीग की पांच टीमें
  • प्रत्येक टीम को खरीदने होंगे 18 खिलाड़ी
Women's Premier League Auction: आज WPL के लिए लगेगी बोली, इन खिलाड़ियों पर लगेगा सबसे बड़ा दांव

नई दिल्लीः Women's Premier League Auction: आज महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी. मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में दोपहर 2.30 बजे से नीलामी होगी. इसमें 409 खिलाड़ियों पर पांच टीमों की ओर से दांव लगाया जाएगा. नीलामी में 246 भारतीय और 155 विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगी. प्रत्येक टीम के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए ‘सैलरी पर्स’ में 12 करोड़ रुपये होंगे.

ये हैं महिला प्रीमियर लीग की पांच टीमें
मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी, गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स डब्ल्यूपीएल का पहले सीजन का हिस्सा बनेंगी. इसका आयोजन 4 से 26 मार्च के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न औऱ डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा.

स्मृति, हरमनप्रीत, शेफाली पर लगेगा बड़ा दांव
नीलामी में भारत की शानदार बल्लेबाज स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा पर बड़ी बोली लगने के आसार हैं. विदेशी खिलाड़ियों में एलिसा हीली, बेथ मूनी, एलिस पैरी, नेट साइवर, मेगान शुट और डियांड्रा डॉटिन ऊंचे दाम में बिक सकती हैं.

प्रत्येक टीम को खरीदने होंगे 18 खिलाड़ी
409 खिलाड़ियों की सूची में से 90 खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी. 18 खिलाड़ियों की टीम में छह विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगी. इससे 60 भारतीयों में से कम से कम 20 से 25 खिलाड़ियों के अच्छी नीलामी राशि में बिकने की उम्मीद है. बेस प्राइस (आधार मूल्य) पांच ‘ब्रैकेट्स’ में होगा, जिनमें सबसे कम 10 लाख रुपये और सबसे अधिक 50 लाख रुपये है. अन्य ब्रैकेट 20, 30 और 40 लाख रुपये हैं. 

ऋचा घोष और जेमिमा पर होंगी नजरें
स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर और आल राउंडर दीप्ति शर्मा के 1.25 करोड़ से दो करोड़ रुपये के बीच की राशि हासिल करने की उम्मीद है. बिग हिटर ऋचा घोष और तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर को लेकर भी बोली लगाने वालों के बीच काफी दिलचस्पी होगी. ऐसा ही कुछ राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव जैसी स्पिनरों तथा मेघना सिंह और शिखा पांडे जैसी तेज गेंदबाजों का लेकर होगा. 

विदेशी टी20 लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाली जेमिमा रोड्रिग्स को भी नीलामी में अच्छी राशि मिल सकती है. ऋचा और जेमिमा ने रविवार को वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ मैचजिताऊ पारी भी खेली.

पार्श्वी चोपड़ा, श्वेता सहरावत पर भी टीमें लगा सकती हैं दांव
अनकैप्ड (जिसने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो) भारतीय खिलाड़ियों के वर्ग में कश्मीर की जसिया अख्तर और रेलवे की स्वगातिका रथ मुख्य नाम हैं. अंडर-18 विश्व कप विजेता महिला टीम में से बल्लेबाज श्वेता सहरावत, स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा, मन्नत कश्यप और अर्चना देवी के साथ तेज गेंदबाज टिटास साधू के भी अच्छी राशि में बिकने की उम्मीद है. 

नीलामी जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखी जा सकेगी. इसके अलावा टीवी पर सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर होगा.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः IND vs AUS: दूसरे टेस्ट से बाहर किया गया ये गेंदबाज, रणजी फाइनल में आएगा नजर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़