Women's T20 Challenge 2022: हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज ने तीसरी बार जीता खिताब

Women's T20 Challenge 2022: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवाज ने वूमन टी20 चैलेंज के फाइनल में वेलॉसिटी को 4 रन से हराते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया. वहीं, दूसरी बार फाइनल खेल रही वेलॉसिटी को हार का सामना करना पड़ा. वेलॉसिटी ने एक बार भी टूर्नामेंट नहीं जीता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2022, 11:10 PM IST
  • सुपरनोवाज ने बनाए थे 165 रन
  • डॉटिन ने की अच्छी बल्लेबाजी
Women's T20 Challenge 2022: हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज ने तीसरी बार जीता खिताब

नई दिल्लीः Women's T20 Challenge 2022: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवाज ने वूमन टी20 चैलेंज के फाइनल में वेलॉसिटी को 4 रन से हराते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया. वहीं, दूसरी बार फाइनल खेल रही वेलॉसिटी को हार का सामना करना पड़ा. वेलॉसिटी ने एक बार भी टूर्नामेंट नहीं जीता है. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलॉसिटी की ओर से लौरा वुलवार्डट (65 रन) के अलावा कोई भी बैटर सुपरनोवाज की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई. शेफाली वर्मा (15), यास्तिका भाटिया (13), किरन नवगिरे (0 रन), नाथकन (6 रन), दीप्ति शर्मा (2 रन), स्नेह राणा (15 रन), राधा यादव (0 रन) और केट क्रॉस (13) बना सकी. आखिरी में सिमरन बहादुर (20 रन) ने तेज पारी खेली.

सुपरनोवाज की ओर से अलाना किंग ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. सोफी एकलस्टन और डियांड्रा डॉटिन ने 2-2 व पूजा वस्त्रकार ने 1-1 विकेट लिया.

सुपरनोवाज ने बनाए थे 165 रन
इससे पहले डिएंड्रा डॉटिन (62 रन) और कप्तान हरमनप्रीत कौर ( 43 रन) की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत सुपरनोवाज की टीम ने महिला टी20 चैलेंज के फाइनल मैच में शनिवार को यहां सात विकेट पर 165 रन बनाए. डॉटिन ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 44 गेंद की पारी में एक चौका और चार छक्के लगाए तो वहीं हरमनप्रीत ने 29 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्के जड़े. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 5.3 ओवर में 58 रन की साझेदारी की. 

डॉटिन ने की अच्छी बल्लेबाजी
डॉटिन ने इससे पहले शुरुआती विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (29 गेंद में 28 रन) के साथ 73 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी. वेलॉसिटी के लिए केट क्रॉस, दीप्ति शर्मा और सिमरन दिल बहादुर ने दो-दो विकेट लिये. पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद प्रिया और  डॉटिन ने शुरुआती दो ओवर में संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद तीसरे ओवर से 13 रन बटोरे. 

क्रॉस के इस ओवर में प्रिया ने छक्का लगाया तो वही डॉटिन ने चौका जड़ा. कप्तान दीप्ति के अगले ओवर में मिडविकेट पर स्नेह राणा ने डॉटिन का आसान कैच टपका दिया. डॉटिन ने छठे ओवर में स्नेह की शुरुआती दोनों गेंदों पर छक्का जड़कर इस जीवनदान का जश्न मनाया. इस ओवर से टीम ने 15 रन बटोरे जिससे पावरप्ले में सुपरनोवाज का स्कोर बिना किसी नुकसान के 46 रन हो गया. 

प्रिया पूनिया ने बनाए 28 रन
आठवें ओवर में सिमरन ने अपनी ही गेंद पर मुश्किल कैच टपकाकर डॉटिन को दूसरा जीवनदान दिया. प्रिया ने सिमरन खिलाफ छक्का जड़कर रन गति को तेज किया. प्रिया एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में लौरा वुलवार्डट को कैच दे बैठी. उन्होंने 29 गेंद की पारी में दो छक्के लगाये. सिमरन ने इस ओवर में दो नोबॉल किये लेकिन डॉटिन दोनों बार इसका फायदा उठाने में विफल रही. 

11वें ओवर में गेंदबाजी के लिये आयी राधा यादव के खिलाफ फ्री हिट पर छक्का लगाकर डॉटिन ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आयी हरमनप्रीत ने स्नेह के ओवर में एक छक्का जबकि 14वें ओवर में राधा के खिलाफ लगातार गेंदों पर दो छक्के और चौका लगाकर अपने आक्रामक तेवर दिखाये.

क्रॉस ने एक ओवर में लिए दो विकेट
कप्तान दीप्ति ने 15वें ओवर में डॉटिन को बोल्ड कर वेलॉसिटी को दूसरी सफलता दिलायी. इसके बाद क्रीज पर आयी पूजा वस्त्रकर (पांच गेंद पर पांच रन) को खाका ने बोल्ड किया. क्रॉस ने 18वें ओवर में हरमनप्रीत और सोफी एकलस्टन को पवेलियन की राह दिखायी. दीप्ति ने 19वें ओवर में सुने लूस (तीन रन) को राधा के हाथों कैच कराया. 

आखिरी ओवर में अलाना किंग (नाबाद छह रन) ने सिमरन की गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 160 के पार पहुंचाया. पारी की आखिरी गेंद पर हरलीन देओल (सात रन) को आउट किया.

यह भी पढ़िएः पूर्व महान गेंदबाज ने दी कोहली को सलाह, कहा- फिलहाल इस चीज से दूर रहें विराट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़