WPL 2024: शेफाली वर्मा की आंधी में उड़ी गुजरात, फाइनल में पहुंची दिल्ली

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच हुआ. इस मुकाबले में दिल्ली को 7 विकेट से जीत मिली.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 14, 2024, 09:57 AM IST
  • शेफाली ने मचाया बल्ले से कोहराम
  • टॉप पोजिशन पर दिल्ली
WPL 2024: शेफाली वर्मा की आंधी में उड़ी गुजरात, फाइनल में पहुंची दिल्ली

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग के दूसरा सीजन में 20वां मुकाबला बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच हुआ. इस मुकाबले में दिल्ली ने 7 विकेट से गुजरात को हराकर सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया. खास बात ये है इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. हालांकि उसे फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था. 

शेफाली ने मचाया बल्ले से कोहराम
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में लीग के आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन पर सिमट गई. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 13.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 129 रन बनाते हुए जीत हासिल की. ओपनर शेफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुनीं गई. उन्होंने 37 बॉल पर 71 रनों की आतिशी पारी खेली. दिल्ली की ओर से मारिजैन कैप, शिखा पांडे और मिन्नु मनी ने दो-दो विकेट लिए. जेस जोनासेन ने एक विकेट लिए. 

टॉप पोजिशन पर दिल्ली
दिल्ली ने 8 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ टॉप पोजिशन हासिल की है, वही, डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस 8 में से 5 जीत के साथ 10 अंक ही हासिल कर सकी और दूसरे नंबर है. बेंगलुरु ने 4 जीत और 4 हार के साथ 8 अंक हासिल करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया. यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.

बेंगलुरु और मुंबई के बीच एलिमिनेटर मुकाबला
दिल्ली की टीम का खिताबी मुकाबला 17 मार्च को एलिमिनेटर की विजेता टीम से अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. एलिमिनेटर मुकाबला 15 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच इसी मैदान पर खेला जाएगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़