WPL 2024: दीप्ति की शानदार पारी नहीं आई यूपी के काम, गुजरात ने 8 रन से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें रखीं जिंदा

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में 18वें मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात जायंट्स का मुकाबला यूपी वारियर्स से हुआ. इस कांटे के मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने 8 रनों से यूपी वारियर्स को हराया. 

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 12, 2024, 06:30 AM IST
WPL 2024: दीप्ति की शानदार पारी नहीं आई यूपी के काम, गुजरात ने 8 रन से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें रखीं जिंदा

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग के दूसरा सीजन में सोमवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात जायंट्स का मुकाबला यूपी वारियर्स से हुआ. इस कांटे के मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने 8 रनों से यूपी वारियर्स को हराया. गुजरात की यह लीग में दूसरी ही जीत है लेकिन टीम प्लेऑफ की रेस में बनी है. 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी के अर्धशतक की मदद से गुजरात ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 152 रन बनाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 144 रन ही बना सकी और यूपी 8 रन से मैच हार गई. यूपी का आखिरी मुकाबला था. 

दीप्ति और पूनम की शानदार पारी
दीप्ति शर्मा और पूनम खेमनार ने छठे विकेट के लिए 109 रन की अटूट साझेदारी की. दीप्ति शर्मा ने 60 गेंद 88 रन ठोक कर गुजरात की सांसें अटका दी थी. वहीं, पूनम खेमार ने 36 गेंदों पर 36 रनों का योगदान दिया. मगर टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सकी. इसके अलावा दीप्ति ने यूपी के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान भी 2 विकेट अपने नाम किए. 

दीप्ति शर्मा पिछले मैच में भी वन मैन आर्मी बनी हुई थी. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ पहले बल्ले ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी ठोकी थी. दीप्ति ने गेंदबाजी से रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन कर हैट्रिक अपने नाम भी की थी. लेकिन इस मैच में गुजरात को हारने में कामयाब नहीं हो सकी. 

शबनम एमडी शकील सफल गेंदबाज
गुजरात जाएंट्स के लिए कप्तान बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली. लौरा वूलवार्ट ने 43 रनों का योगदान दिया. गुजरात जाएंट्स के लिए शबनम एमडी शकील ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा कैथरीन ब्रेयस और एश्ले गार्डेनर को 1-1 कामयाबी मिली. शबनम शकील को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.
 
प्वॉइंट्स टेबल
यूपी वारियर्ज को हराने के बावजूद गुजरात जाएंट्स प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. दिल्ली कैपिटल्स के अलावा मुंबई इंडियंस प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई कर चुकी है. 3 टीमें दावेदार हैं लेकिन इन 3 टीमों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की दावेदारी सबसे मजबूत है.

ट्रेंडिंग न्यूज़