अमेजन के इस अनोखे फीचर्स से ऑनलाइन पहन कर चेक कर सकेंगे जूते

दुनिया की सबसे बड़ी शॉपिंग वेबसाइट अमेजन ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है. इसके जरिए अमेजन के ग्राहक जूता खरीदते वक्त ऑनलाइन  ही उसे पहन कर चेक भी कर सकेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2022, 04:33 PM IST
  • ऑनलाइन पहन कर चेक कर सकेंगे जूते
  • अपने ग्राहकों के लिए फीचर लाया अमेजन
अमेजन के इस अनोखे फीचर्स से ऑनलाइन पहन कर चेक कर सकेंगे जूते

नई दिल्ली. ऑनलाइन जूते खरीदते वक्त उसके लुक यानी जूता आपके पैर में कैसा दिख रहा है इसकी चिंता अब दूर होने वाली है. ऑनलाइन जूते खरीदते वक्त उसके लुक को लेकर अक्सर ही हमारे मन में चिंता होती है. कई बार हमें लुक अच्छा ना की वजह से जूतों को वापस भी करना पड़ता है. लेकिन अब आपको इस चिंता से निजात मिलने वाला है. दरअसल अब आप जूते खरीदते वक्त ऑनलाइन ही उनको पहन कर उसका लिंक चेक कर सकेंगे. 

अमेजन दे रहा है सुविधा

दुनिया की सबसे बड़ी शॉपिंग वेबसाइट अमेजन ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है. इसके जरिए अमेजन के ग्राहक जूता खरीदते वक्त ऑनलाइन  ही उसे पहन कर चेक भी कर सकेंगे. अमेजन ने ऑनलाइन जूता फिटिंग के फीचर का नाम वर्चुअल ट्राई ऑन रखा है. 

कैसे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं फिटिंग

ऑनलाइन जूते का लुक को चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अमेजन के ऐप पर जाना होगा. फिर आपको किसी जूते को सेलेक्ट करना होगा. फिर जूते के नीचे आपको एक वर्चुअल ट्राई ऑन का विकल्प दिखाई देगा. 

विकल्प पर क्लिक करते ही फोन का कैमरा ऑन हो जाएगा. फिर आपको कैमरे में अपने पैर को दिखाना होगा. फिर फोन की स्क्रीन पर आपके पांव में वो जूते दिखने लगेंगे.  

हालांकि डिजिटल जूतों को ट्राई करने से आराम या फिट का तो पता नहीं लगेगा, लेकिन यूजर्स को जूतों के लुक का अंदाजा जरूर हो जाएगा. तो वहीं अमेजन का कहना है कि सभी टॉप ब्रांड्स से डिजिटल फिटिंग के लिए हजारों जूते उपलब्ध हैं. यहा पर आपको ये भी बता दे की अमेजन का 'वर्चुअल ट्राई ऑन' फीचर फिलहाल यूएस और कनाडा के आईफोन यूजर्स के लिए लाया गया है. यह सुविधा विशेष रूप से आईओएस पर उपलब्ध है.

अमेजन से पहले यहां मिल रही है सुविधा

बता दें कि अमेजन से भी पहले चश्मा और फ्रेम खरीदने के लिए ऑनलाइन मंच लेंसकार्ट भी अपने ग्राहकों को ऑनलाइन चश्मा चेक करने की सुविधा दे रहा है. यहां आप अपना फेस स्कैन करने के बाद किसी भी चश्मे को चेक कर सकते हैं, जिससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि यह आपके चेहरे पर कैसे दिखेगा. 

यह भी पढ़ें: शोध में बड़ा खुलासा, महिलाओं का मस्तिष्क होता है पुरुष से 0.4 सेल्सियस ज्यादा गर्म, जानें कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़