Bank Holidays: अब लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक! क्रिसमस को लेकर इन जगहों पर छुट्टी घोषित, वेकेशन का अच्छा समय

5 Consecutive Bank Holidays: 25 तारीख को क्रिसमस की छुट्टी है. क्रिसमस सोमवार को पड़ रहा है. लेकिन 23 दिसंबर को शनिवार व 24 दिसंबर को रविवार के कारण भी बैंक बंद रहेंगे. इस हिसाब से बैंक कुल 3 दिन बंद रहेंगे. लेकिन कुछ शहर ऐसे भी हैं जहां छुट्टियां आगे तक जारी रहेंगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 19, 2023, 01:02 PM IST
  • आइजोल में 25-26 दिसंबर को बैंक बंद रहेंगे
  • कोहिमा में 25-26-27 को क्रिसमस के पर्व पर बैंक बंद रहेंगे
Bank Holidays: अब लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक! क्रिसमस को लेकर इन जगहों पर छुट्टी घोषित, वेकेशन का अच्छा समय

5 Consecutive Bank Holidays: नया साल आने वाला है और दिसंबर महीने के कुछ आखिरी दिन चल रहे हैं. अब एक तरफ जहां क्रिसमस भी आ रहा है और इसी के साथ लगातार पांच दिनों की बैंकों की छुट्टी भी रहेगी. तो ऐसे में अगर किसी को घूमने जाना है तो वह आराम से अपने लिए एक अच्छा ट्रिप प्लान कर सकता है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की छुट्टियों की सूची के अनुसार, दिसंबर में देश भर के बैंक कुल 18 दिन बंद रहेंगे. राज्य-विशिष्ट त्योहारों के मामले में, बैंक केवल उन राज्यों में ही बंद रहेंगे, जबकि इस महीने क्रिसमस जैसे त्योहारों के दौरान, पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे. हालांकि, कई ऐसी जगह हैं, जहां 27 तारीख तक क्रिसमस को लेकर अवकाश रहेगा.

बात आज की करें तो मंगलवार को गोवा लिबरेशन डे के अवसर पर पणजी में बैंक बंद रहने वाले हैं. हालांकि, बैंकों के बंद होने के बावजूद भी ऑनलाइन तरीके से कुछ काम किए जा सकते हैं.

यहां 5 दिन बंद रहेंगे बैंक
25 तारीख को क्रिसमस की छुट्टी है. क्रिसमस सोमवार को पड़ रहा है. लेकिन 23 दिसंबर को शनिवार व 24 दिसंबर को रविवार के कारण भी बैंक बंद रहेंगे. इस हिसाब से बैंक कुल 3 दिन बंद रहेंगे. लेकिन कुछ शहर ऐसे भी हैं जहां छुट्टियां आगे तक जारी रहेंगी. जैसे, आइजोल में 25-26 दिसंबर को बैंक बंद रहेंगे.

इसके बाद कोहिमा में 25-26-27 को क्रिसमस के पर्व पर बैंक बंद रहेंगे और शिलांग में भी 25-26 को क्रिसमस की छुट्टियां रहेंगी. ऐसे में इन शहरों में रहने वाले निवासियों के लिए क्रिसमस व दिसंबर को एंजॉय करने का अच्छा समय है.

ये भी पढ़ें- IPL 2024 Rules: बल्लेबाजों को होगी दिक्कत तो गेंदबाजों की आएगी मौज! जानें- इस बार क्या है नया नियम?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़