Bank Holiday: ठप रहेगा कामकाज, हड़ताल के कारण इन दिनों बंद रहेंगी बैंक

Bank Holiday: बैंकों के निजीकरण के खिलाफ कई बैंकों ने हड़ताल करने का आह्वान किया है. बैंक यूनियन ने इस कारण दो दिन की हड़ताल करने का फैसला किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2021, 09:14 PM IST
  • निजीकरण के खिलाफ बैंकों की हड़ताल
  • इन दिनों में हड़ताल के कारण बंद रहेंगे बैंक
Bank Holiday: ठप रहेगा कामकाज, हड़ताल के कारण इन दिनों बंद रहेंगी बैंक

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के करीब नौ लाख कर्मचारी बृहस्पतिवार से दो दिन की हड़ताल पर जा रहे हैं, जिससे बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होने की आशंका है. 

निजीकरण के खिलाफ बैंकों की हड़ताल

यूनियन के नेताओं ने कहा कि इस हड़ताल का आह्वान सरकार द्वारा दो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के प्रयास के खिलाफ किया गया है. 

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सहित ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि हड़ताल की वजह से चेक समाशोधन और कोष हस्तांतरण जैसी बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. 

इन दिनों में हड़ताल के कारण बंद रहेंगे बैंक

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी) के महासचिव सौम्य दत्ता ने कहा कि बुधवार को अतिरिक्त मुख्य श्रम आयुक्त के समक्ष सुलह-सफाई बैठक विफल रही और यूनियनों ने हड़ताल पर जाने के फैसले को कायम रखा है. 

सरकार ने बजट 2021-22 में इस साल के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों के निजीकरण का प्रस्ताव किया था. दो दिन की हड़ताल (16 और 17 दिसंबर) का आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक्स यूनियन (यूएफबीयू) ने किया है. 

यह भी पढ़िए: Gold Price Today: बाजार में 8000 रुपये सस्ता हुआ सोना, कीमत में आई रिकॉर्ड गिरावट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़