Job Alert: CAG में ऑडिटर व अकाउंटेंट के पदों पर बंपर भर्ती

भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षा (CAG) ने ऑडिटर और अकाउंटेंट के 10,811 रिक्त पदों पर आवेदन मांगें हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2021, 03:04 PM IST
  • 10,811 रिक्त पदों पर भर्ती
  • स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य
Job Alert: CAG में ऑडिटर व अकाउंटेंट के पदों पर बंपर भर्ती

नई दिल्ली: भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षा (CAG) ने ऑडिटर और अकाउंटेंट सहित कई अन्य पदों पर आवेदन जारी किए हैं. जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह CAG की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत ऑडिटर के 6,409 पदों पर तथा अकाउंटेंट के 4,402 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं

आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचनाएं
CAG ने साल 2021 की शुरुआत में कई पदों पर आवेदन जारी किए हैं. इस भर्ती के तहत ऑडिटर और अकाउंटेंट के 10,811 पदों आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 19 फरवरी, 2021 निर्धारित की गई है. 

यह भी पढ़िए: NALCO में जॉब पाने का शानदार मौका, 2 फरवरी से पहले करें अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता
ऑडिटर और अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है.  

आयु सीमा
ऑडिटर और अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तय की गई है. इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है. सरकार द्वारा लागू नियमों के अनुसार, विभिन्न वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी. 

वेतनमान
भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षा (CAG) द्वारा जारी की गई ऑडिटर और अकाउंटेंट के पदों पर नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों को लेवल-5 के तहत (29,200-92,300 रुपये) वेतन प्रदान किया जाएगा. 

इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी पाने के लिए अभ्यर्थी CAG द्वारा जारी किया गया आधिकारिक नोटिस भी यहां देख सकते हैं.  
यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana: किसानों को मुफ्त मिलेगा किसान क्रेडिट कार्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़