भोपाल में भी कोरोना ने डराया, 24 जुलाई से 10 दिन का लॉकडाउन

ध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि भोपाल में 24 जुलाई को रात 8 बजे से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन शुरू होगा. राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह बड़ा फैसला लिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2020, 12:06 AM IST
    • मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि भोपाल में 24 जुलाई को रात 8 बजे से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन शुरू होगा
    • लोगों को दो दिन पहले ही लॉकडाउन के बारे में सूचित कर दिया गया है, ताकि वे जरूरी सामान व राशन आदि ले लें
भोपाल में भी कोरोना ने डराया, 24 जुलाई से 10 दिन का लॉकडाउन

भोपालः कोरोना का संक्रमण प्रसार देखते हुए राज्यों में अलग-अलग लॉकडाउन का निर्धारण किया जा रहा है. पूर्वोत्तर के राज्यों ने तो इसकी घोषणा भी कर दी है. इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश का नाम भी जुड़ने जा रहा है. कोरोना संकट डरा रहा है. लगातार इसके मामले बढ़ रहे हैं और संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है. 

जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगीं
जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि भोपाल में 24 जुलाई को रात 8 बजे से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन शुरू होगा. राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह बड़ा फैसला लिया गया है. खुद सीएम ने भी ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. 

लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान की दुकाने खुली रहेंगी. शराब की दुकाने भी इस दौरान खोलने का निर्देश दिया गया है. 

ई-पास लेना होगा जरूरी

बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की. इसी दौरान सीएम ने लॉकडाउन किए जाने का निर्णय लिया. नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भोपाल में आने और जाने वालों को ई-पास लेना होगा.

इसके बगैर कोई शख्‍स बाहर नहीं निकल पाएगा. 

लोगों को राशन ले लेने के दिए निर्देश
लोगों को दो दिन पहले ही लॉकडाउन के बारे में सूचित कर दिया गया है, ताकि वे जरूरी सामान व राशन आदि ले लें. सरकारी राशन की दुकानों को भी अगले दो दिनों में सामान देने का निर्देश दे दिया गया है, साथ ही नरोत्‍तम मिश्रा ने बताया की संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अगली कैबिनेट बैठक वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए होगी. 

हिन्दुस्तान में कोरोना की तांडव! पिछले 24 घंटे में 37 हजार 724 नये केस

मणिपुर में 2 हफ्ते का लॉकडाउन, गुरुवार दोपहर 2 बजे से होगा लागू

 

ट्रेंडिंग न्यूज़