Delhi Metro: हरियाणा की कुंडली तक मेट्रो का विस्तार करने की योजना, यहां जानें सारी डिटेल्स

Delhi Kundli Metro: कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने विधान सभा को संबोधित करते हुए, मौजूदा लाइन को नरेला से आगे और हरियाणा के प्रमुख शहर कुंडली तक विस्तारित करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के साथ पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 19, 2023, 06:07 PM IST
  • DMRC नरेला तक मेट्रो का विस्तार कर रहा है
  • राज्य सरकार सोनीपत तक मेट्रो का विस्तार चाहती है
Delhi Metro: हरियाणा की कुंडली तक मेट्रो का विस्तार करने की योजना, यहां जानें सारी डिटेल्स

Delhi Kundli Metro: हरियाणा के यात्री खुश हो सकते हैं. राज्य सरकार ने दिल्ली मेट्रो के नरेला तक विस्तार को देखते हुए सोनीपत के भीतर मेट्रो की पहुंच बढ़ाने की योजना के बारे में बताया है. कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने विधान सभा को संबोधित करते हुए, मौजूदा लाइन को नरेला से आगे और हरियाणा के प्रमुख शहर कुंडली तक विस्तारित करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के साथ पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया.

उन्होंने कहा, 'जैसा कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) नरेला तक मेट्रो का विस्तार कर रहा है, हरियाणा सरकार नरेला से कुंडली तक लाइन के विस्तार में सहयोग करने के लिए तैयार है.'

मंत्री यहां विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदस्य सुरेंद्र पंवार द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे. दलाल ने कहा कि राज्य सरकार सोनीपत तक मेट्रो का विस्तार चाहती है. फिलहाल दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन नरेला तक मेट्रो के विस्तार पर काम कर रहा है.

उन्होंने कहा कि रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर का निर्माण दिल्ली से सोनीपत जिले से होते हुए पानीपत तक किया जाएगा. इस गलियारे के लिए प्रस्तावित स्टेशनों में कुंडली, आर.जी.ई.एस., मुरथल, बरही और गन्नौर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat: कल से वाराणसी और दिल्ली के बीच चलेगी वंदे भारत ट्रेन, चेक करें रूट और किराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़