पहले चिलचिलाती धूप, फिर तेज आंधी, अब बारिश दिलाएगी दिल्ली को गर्मी से राहत! जानें क्या कहती है NCR की मौसम रिपोर्ट

Delhi NCR Weather Report: देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. आज 17 मई को दिल्ली वासियों को 40 डिग्री की भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है. दिल्ली मौसम विभाग ने आज एनसीआर के लगभग सभी इलाकों में मौसम परिवर्तन का अनुमान जताया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 17, 2023, 09:57 AM IST
  • आसपास के इलाकों में देखी जा सकती है बारिश
  • बीते दिनों ऐसा रहा NCR का मौसम
पहले चिलचिलाती धूप, फिर तेज आंधी, अब बारिश दिलाएगी दिल्ली को गर्मी से राहत! जानें क्या कहती है NCR की मौसम रिपोर्ट

नई दिल्लीः Delhi NCR Weather Report: देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. आज 17 मई को दिल्ली वासियों को 40 डिग्री की भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है. दिल्ली मौसम विभाग ने आज एनसीआर के लगभग सभी इलाकों में मौसम परिवर्तन का अनुमान जताया है. IMD की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में आज (17 मई) मौसम करवट लेगा और तेज हवाएं चलेंगी. इन हवाओं के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है. 

आसपास के इलाकों में देखी जा सकती है बारिश 
IMD के मुताबिक राजधानी दिल्ली के उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश देखी जा सकती है. उस दौरान 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद है. 

बीते दिनों ऐसा रहा NCR का मौसम 
बता दें कि बीते सोमवार तक दिल्ली एनसीआर में गर्मी का बुरा हाल था. वहीं, बीते कल यानी मंगलवार (16 मई) को धूल भरी आंधी ने गर्मी से राहत दिलाई थी. हालांकि, इससे दिल्ली एनसीआर की हवा पर गहरा प्रभाव पड़ा. आसमान में चारों तरफ धुंध छा गया था. इससे आसपास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया. वहीं, अब मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना जताई गई है. 

तापमान पर नहीं पड़ेगा कोई खास प्रभाव
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में बारिश तो देखी जा सकती है, लेकिन कोई खास प्रभाव शहर के तापमान पर पड़ने वाला नहीं है. इससे दिल्ली के तापमान में गिरावट देखने को नहीं मिलेगी. इस पूरे सप्ताह अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहने का ही अनुमान है. 

जानें कितना रहेगा तापमान
वहीं, बात अगर आज 17 मई के तापमान की करें, तो अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार होगा और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक गिर सकता है. वहीं, 27 से 28 मई तक दिल्ली का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंचने का अनुमान जताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में 10 गुना बढ़ा प्रदूषण, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़