अंगूठे से बड़े शिवलिंग को घर में न करें स्थापित, होता है ये नुकसान

घर में रखे जाने वाले शिवलिंग का आकार का विशेष ध्यान रखना चाहिए. शिवलिंग सिर्फ मंदिरों में फलदायी है न कि घर के लिए. शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा मंदिरों में होनी चाहिए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 06:14 AM IST
  • शिवलिंग पर लगातार होते रहना चाहिए जल प्रवाह
  • नीचे का होंठ मोटा होने पर जातक में दिखते हैं ऐसे गुण
 अंगूठे से बड़े शिवलिंग को घर में न करें स्थापित, होता है ये नुकसान

नई दिल्ली: घर में रखे जाने वाले शिवलिंग का आकार का विशेष ध्यान रखना चाहिए. शिवलिंग सिर्फ मंदिरों में फलदायी है न कि घर के लिए. शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा मंदिरों में होनी चाहिए.

शिवलिंग पर लगातार होते रहना चाहिए जल प्रवाह

अंगूठे से बड़े शिवलिंग को घर में स्थापित नहीं करना चाहिए, इसे छत पर तो भूलकर भी स्थापित नहीं करें. शिवलिंग को  खुली जगह पे रखना चाहिए जहा से शिवलिंग पे निरंतर जल प्रवाह होता रहे है, या किसी कमंडल नुमा पत्र में जल भर कर किसी चैन या छड़ से उस कमंडल को शिवलिंग के ठीक ऊपर पानी भर कर रख दे और उस पत्र के नीचे एक बारीक छिद्र बना दे जहा से निरंतर जल की धारा शिवलिंग पे गिरती रहे. सही मायने में देखा जाये तो अंगूठे से बड़े शिवलिग घर में नहीं रखा जाना चाहिए.

नीचे का होंठ मोटा होने पर जातक में दिखते हैं ऐसे गुण

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर किसी जातक की ओठ नीचे की अपेक्षा उपर वाला हिस्सा ज्यादा मोटा हो तो जातक पथभ्रष्ट होता है. ऐसा जातक तेज जबान का होता है, तर्क और कुतर्क करने मे कुशल होता है. लेकिन ऐसा जातक विश्वास के योग्य नहीं होता है. इसलिए ऐसे जातक से सावधान रहना चाहिए. और कभी भी इन्हें अपने दिल की बात नहीं बतानी चाहिए. वह इसका गलत फायदा उठा सकता है.

यह भी पढ़िए: आज का पंचांगः सोमवार और मासिक शिवरात्रि का बन रहा शुभ संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त-राहुकाल

यह भी पढ़िए: Daily Horoscope: सिंह का सिद्ध होगा स्वार्थ, कन्या के पक्ष में रहेगा सोमवार, जानिए कैसा रहेगा मेष, वृष, मीन का हाल

यह भी पढ़िए: Weekly Horoscope: इस राशि का बढ़ेगा बैंक बैलेंस, जानिए कैसा है आपका साप्ताहिक राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़