Gold Price 9 August: 7400 रुपये सस्ता हुआ सोना, रक्षाबंधन में बहन को दें गोल्ड का गिफ्ट

Gold Price Today: बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2022, 02:05 PM IST
  • जानिए आज क्या है सोने का नया भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 9 August: 7400 रुपये सस्ता हुआ सोना, रक्षाबंधन में बहन को दें गोल्ड का गिफ्ट

नई दिल्ली: बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. रक्षाबंधन का त्यौहार नजदीक है और सोना अभी भी अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिका रहा है, ऐसे में आप अपनी बहन को गोल्ड ज्वेलरी भी गिफ्ट में दे सकते हैं. आइए जानते हैं आज सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव: 

जानिए आज क्या है सोने का नया भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई बढ़त के बाद मंगलवार को 22 कैरट सोने का भाव 47,950 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली. इससे पहले सोमवार और रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था.वहीं शनिवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. इससे पहले रविवार को सोने का भाव 47,650 रुपये प्रति दस ग्राम था. जो कि गिरावट के बाद 47,550 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया था. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी मंगलवार को बढ़त देखी गई. मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 51,870 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 440 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली , जिसके बाद अब यह 52,310 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 47,950 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7,450 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है. 

यह भी पढ़िए: WhatsApp पर मैसेज डिलीट को लेकर आया नया अपडेट, अब इतनी देर में हटा सकते हैं चैट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़