Gold Price 1 March: रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम, जानें गोल्ड का नया रेट

Gold Price Today: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2023, 03:59 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना
Gold Price 1 March: रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम, जानें गोल्ड का नया रेट

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में 22 कैरट सोने के भाव में बुधवार को 150 रुपये प्रति दस ग्राम की हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले मंगलवार को भी इसमें 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज सर्राफा बाजार में 22 कैरट सोने के भाव 51,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में बुधवार को 170 रुपये प्रति दस ग्राम की हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले मंगलवार को भी इसमें 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज सर्राफा बाजार में 24 कैरट सोने के भाव 56,290 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था.अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 3,800 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: गर्मियों में हेल्दी रहने लिए डाइट में शामिल करें ये फल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए ये सुझाव

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़