Gold Price 15 Feb: रिकॉर्ड रेट से 3000 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए आज बाजार में क्या रहा नया रेट

Gold Price Today: उत्तर भारत में शादियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में सोने की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ी हैं. अगर आप इस वेडिंग सीजन में गोल्ड या गोल्ड ज्वेलरी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास शानदार मौका है. सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 3000 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है. आज यानी बुधवार को सर्राफा बाजार में सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले बीते दो दिनों तक सोने के भाव में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव:  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 05:10 PM IST
  • आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा सोना
Gold Price 15 Feb: रिकॉर्ड रेट से 3000 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए आज बाजार में क्या रहा नया रेट

नई दिल्ली: उत्तर भारत में शादियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में सोने की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ी हैं. अगर आप इस वेडिंग सीजन में गोल्ड या गोल्ड ज्वेलरी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास शानदार मौका है. सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 3000 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है. आज यानी बुधवार को सर्राफा बाजार में सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले बीते दो दिनों तक सोने के भाव में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव:

आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में 22 कैरट सोने के भाव में बुधवार को कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले मंगलवार को इसमें 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज सर्राफा बाजार में 22 कैरट सोने के भाव 52,400 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. इससे पहले सोमवार को भी सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले मंगलवार को इसमें 70 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज सर्राफा बाजार में 24 कैरट सोने के भाव 57,160 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. इससे पहले सोमवार को भी सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था.अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 3,000 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: एंटी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, आज है स्लैप डे, जानें कब है ब्रेकअप डे, फ्लर्ट करने का दिन भी आएगा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़