Gold Price 27 Nov: शादियों के सीजन में 6000 रुपये गिरे सोने के दाम, जानें क्या है नई कीमत

Gold Price 27 Nov: सर्राफा बाजार में आज रविवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले बीते दो दिनों में सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 05:50 PM IST
  • बाजार में आज ये रहा सोने का नया भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 27 Nov: शादियों के सीजन में 6000 रुपये गिरे सोने के दाम, जानें क्या है नई कीमत

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में आज रविवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले बीते दो दिनों में सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में रविवार को हल्की बढ़त के बावजूद सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

बाजार में आज ये रहा सोने का नया भाव

सर्राफा बाजार में रविवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली और 22 कैरट सोने का भाव 48,560 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. वहीं शनिवार को सोने के भाव कोई बदलाव नहीं देखने को मिला और 22 कैरट सोने का भाव 48,550 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज रविवार से पहले बीते दो दिनों तक सोने के भाव को को बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले गुरुवार को 22 कैरट सोने के भाव में 300 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई थी. वहीं बुधवार को भी सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी.

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी रविवार को हल्की बढ़त देखने को मिली. 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार और शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. इससे पहले गुरुवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 52,640 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 330 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, वहीं रविवार को इसमें 10 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 52,970 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,560 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 6,840 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Home Remedy: बालों से लेकर हड्डियों तक को मजबूत करेगी मेथी, जानिए मेथी के फायदे और सेवन का तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़