Gold Price: सोने के दाम में लगातार तीसरे दिन भारी गिरावट, 1600 रुपये सस्ता हुआ सोना

Gold Price Update: सर्राफा बाजार में सोने के दाम में भारी गिरावट दर्ज की गई है. बीते तीन दिनों से लगातार सोने के भाव में कमी दर्ज की गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2021, 04:49 PM IST
  • जानिए क्या है सोने का नया भाव
  • सोने के दाम में रिकॉर्ड गिरावट
Gold Price: सोने के दाम में लगातार तीसरे दिन भारी गिरावट, 1600 रुपये सस्ता हुआ सोना

नई दिल्ली: देश में सर्राफा बाजार में सोने के भाव में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. बीत तीन दिनों से बाजार में सोने का भाव गिर रहा है. 

देश में अभी शादियों का सीजन चल रहा है, इसलिए अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके पास बेहद कम कीमत में सोना खरीदने का यह सुनहरा मौका है. 

जानिए क्या है सोने का नया भाव

गुडरिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक, सोने के भाव में मंगलवार को भारी गिरवट देखी गई. मंगलवार को बाजार खुलने से पहले सोने का भाव 46,990 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के भाव में 1290 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. 

इसके बाद बुधवार को भी सर्राफा बाजार में सोने के भाव में 360 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. जिसके बाद बाजार में सोने का भाव 46,630 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया. 

गुरुवार को भी सर्राफा बाजार में सोने के भाव में गिरावट देखी गई है. गुरुवार को सोने के भाव में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आई है. इसके बाद सर्राफा बाजार में सोना 46,620 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव से बिक रहा है. 

रिकॉर्ड कीमत से 8,000 रुपये सस्ता हुआ सोना

बीते साल अगस्त में सोने का भाव सर्राफा बाजार में अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था. 

अगस्त, 2020 के सोने के भाव की अगर आज के भाव से तुलना करें, तो सोना 8,000 रुपये प्रति दस ग्राम से भी अधिक सस्ता हो चुका है. 

यह भी पढ़िए: NEET PG Counselling: चार हफ्ते के लिए टली काउंसलिंग, EWS आरक्षण पर आया बड़ा अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़