Gold Price Today: दिल्ली सर्राफा बाजार में 7200 रुपये सस्ता मिल रहा गोल्ड, जानें आज क्या है कीमत

Gold Price Today: सोना आज अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी सस्ता मिल रहा है. अगर आप आज सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके पास काफी शानदार मौका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 04:34 PM IST
  • दिल्ली सर्राफा बाजार में 7200 रुपये सस्ता मिल रहा गोल्ड
  • जानें आज क्या है दिल्ली के सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमत
Gold Price Today: दिल्ली सर्राफा बाजार में 7200 रुपये सस्ता मिल रहा गोल्ड, जानें आज क्या है कीमत

नई दिल्ली: Gold Price Today: शनिवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में गोल्ड के रेट जारी कर दिए गए हैं. सोना आज अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी सस्ता मिल रहा है. अगर आप आज सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके पास काफी शानदार मौका है.

दिल्ली में 22 कैरेट गोल्ड की कीमत

दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट सोने के रेट में काफी शानदार तेजी देखने को मिली है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 400 रुपये की बेहद तगड़ी उछाल देखने को मिली है. ताजा उछाल के बाद दिल्ली में सोने का भाव 48,200 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. इससे पिछले कारोबार में गोल्ड प्राइस 47,800 रुपये प्रति दस ग्राम था. 

दिल्ली में क्या है 24 कैरेट गोल्ड की कीमत

दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट गोल्ड के साथ ही साथ 24 कैरेट गोल्ड के दाम में भी काफी शानदार तेजी देखने को मिली है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट गोल्ड के रेट में 430 रुपये के बेहद तगड़ी उछाल देखने को मिली है. ताजा उछाल के बाद दिल्ली में सोने का भाव 52,580 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. इससे पिछले कारोबार में गोल्ड प्राइस 52,150 रुपये प्रति दस ग्राम था. 

ऑल टाइम हाई रेट के मुकाबले क्या है कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,200 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7200 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: PM Kisan Samman Nidhi: 13वीं किस्त से पहले नियमों में बड़ा बदलाव, फटाफट करें ये काम वरना नहीं मिलेंगे 2 हजार रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़