Gold Price: देश ने तेजी से गिरे सोने के दाम, रिकॉर्ड कीमत से 8,600 रुपये लुढ़का सोना

Gold price today: देश में सर्राफा बाजार में सोने के भाव में लगातार गिरावट देखी जा रही है. अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह सुनहरा मौका है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 12:38 PM IST
  • जानिए क्या है सोने का नया भाव
  • रिकॉर्ड कीमत से 8,600 रुपये सस्ता हुआ सोना
Gold Price: देश ने तेजी से गिरे सोने के दाम, रिकॉर्ड कीमत से 8,600 रुपये लुढ़का सोना

नई दिल्ली: देश में सर्राफा बाजार में सोने के भाव में लगातार गिरावट देखी जा रही है. बीते कई दिनों से सोना तेजी से लुढ़क रहा है. अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके पास सुनहरा मौका है. जब आप बेहद कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. 

जानिए क्या है सोने का नया भाव 

सोने के भाव में मंगलवार को भारी गिरावट देखी गई है. सर्राफा बाजार में सोने के भाव में 210 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है. इसके बाद सर्राफा बाजार में 22 कैरेट सोना 46,660 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था.

इसके बाद बुधवार को भी सर्राफा बाजार खुलते ही सोने के भाव में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई. बुधवार को सोने के भाव में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई.

खबर लिखे जाने तक सर्राफा बाजार में सोने का भाव 46,650 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया है. 

इसके साथ ही सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने के भाव में भी गिरावट देखी गई है. मंगलवार को 24 कैरेट सोने के भाव में 210 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई.

इसके बाद सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव 47,660 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था. इसके बाद बुधवार को भी बाजार खुलते ही 24 कैरेट सोने के भाव में गिरावट देखी गई है.

बुधवार को 24 कैरेट सोने के भाव में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई, जिसके बाद बाजार में इसका भाव 7,660 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था.

रिकॉर्ड कीमत से 8,600 रुपये सस्ता हुआ सोना 

देश में बीते साल अगस्त में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था.

अगर देश में सोने के वर्तमान भाव से इसकी तुलना करें, तो सोना अपने ऑल टाइम ही रेट से 8,600 रुपये सस्ता हो गया है. 

यह भी पढ़िए: Engineering से मोहभंग: एक साल में बंद 63 कॉलेज, 10 सालों में सबसे कम एडमिशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़