Gold Rate: दो दिन में हजार से ज्यादा सस्ता हुआ सोना, ऑल टाइम हाई रेट से 8,250 रुपये गिरी कीमत

Gold Rate Today: गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक इस हफ्ते के चौथे कारोबरी दिन यानी गुरुवार को सोने के दाम में बंपर गिरावट दर्ज की गई है. एक वक्त 50 हजार के पार चल रहा सोना फिलहाल 47-48 हजार के स्तर पर है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2022, 08:24 AM IST
  • सोने के दाम में लगातार गिरावट जारी
  • दो दिनों में हजार रुपये से ज्यादा हुआ सस्ता
Gold Rate: दो दिन में हजार से ज्यादा सस्ता हुआ सोना, ऑल टाइम हाई रेट से 8,250 रुपये गिरी कीमत

नई दिल्ली. अगर आप भी सोना खरीदने या गहने खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है. दरअसल सोने के दाम में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. 

एक वक्त 50 हजार के पार चल रहा सोना फिलहाल 47-48 हजार के स्तर पर है. कल यानी बुधवार को सोना 950 रुपये से ज्यादा की गिरावट पर कारोबार कर रहा था. इसी क्रम में आज यानी गुरुवार को भी सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. 

कितना हो गया सोने का दाम

गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक इस हफ्ते के चौथे कारोबरी दिन यानी गुरुवार को सोने के दाम में बंपर गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार की सुबह राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का दाम 250 रुपये की गिरावट से 47,150 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया. वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी बुधवार के भाव की बात करें तो, इस दिन सोने की कीमत 47,400 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 

वहीं गुरुवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमतों में भी अच्छी गिरावट देखने को मिली. गुरुवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत 270 रुपये की बंपर गिरावट से 51,440 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया.  वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के भाव की बात करें तो, इस दिन सोने की कीमत 51,710 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 

चांदी हुई महंगी

गुरुवार को जहां एक तरफ सोने का दाम में गिरावट दर्ज की गई. वहीं चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली. चांदी के भाव में 200 की तेजी देखने को मिली. गुरुवार को चांदी का भाव 60 हजार रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया. बता दें कि बुधवार को चांदी का भाव सोने के साथ चांदी के भाव 1700 रुपये की तगड़ी गिरावट के साथ 59,000 रुपये प्रति किलो के स्तर पर आ गया था. 

ऑल टाइम हाई रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 8,250 रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.

यह भी पढ़ें: मिनटों में डाउनलोड होगी मूवी! जल्द आएगी 5 जी स्पीड, अगले महीने से शुरू होगी स्पेक्ट्रम की नीलामी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़