हिमाचल प्रदेश सरकार ने निकाली 1096 पदों पर वेकेंसी

हिमाचल प्रदेश सरकार ने नया साल का तोहफा पूरे प्रदेश वासियों को दिया है. रोजगार की तलाश में घूम रहे युवाओं के लिए यह एक बड़ा मौका है अगर आप चाहें तो इन पदों पर आवेदन कर अपनी तलाश को खत्म कर सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश सरकार ने निकाली 1096 पदों पर वेकेंसी

शिमला: नया साल आने वाला है पूरा देश इसकी तैयारियों में जुट चुका है वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी प्रदेश वासियों को जॉब के अवसर प्रदान कर साल की शुरुआत कर रही है. बेरोजगारों के लिए यह एक खुशखबरी है कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से 25 पोस्ट कोड पर विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकाली है. 

सरकार ने विभिन्न विभागों में कुल 1096 वेकेंसी जारी की है. भर्ती प्रक्रिया की वजह से हमेशा विवादों में रहने वाले हिमाचल पथ परिवहन निगम में कंडक्टरों की भर्ती प्रदेश सरकार पहली बार प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से करने जा रही है. जबकि इससे पहले बस कंडक्टर की भर्तियां परिवहन निगम खुद करता था. बीते वर्ष हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के माध्यम से भी सरकार एचआरटीसी में बस कंडक्टर की भर्तियां करवा चुकी है. हिमाचल पथ परिवहन निगम एचआरटीसी में बस कंडक्टर के 568 पद पर वेकेंसी निकाली गई है.

अन्य विभाग में स्टैटिस्टकल असिस्टेंट के आठ और मेडिकल लैब तकनीशियन के दस, मेडिकल एजूकेशन एंड रिसर्च में पफ्र्यूसनिस्ट का एक, आयुर्वेद विभाग में लैब तकनीशियन का एक, फोरेंसिक में लैब असिस्टेंट का एक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर्स के11, इलैक्ट्रीशियन के पांच पद भरे जाएंगे.

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया 31 दिसंबर 2019 से लेकर 30 जनवरी 2020 तक ऑनलाइन माध्यम से पूरी कर सकते हैं. आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा किया जा सकता है. हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथि के दौरान ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए इनके ऑफिशियल साइट पर जाकर देख सकते हैं.