Honda इंडिया में अपनी नए क्लेवर बाइक्स उतारने की तैयारी में

Honda ने इंडिया में नए क्लेवर में अपनी बाइक्स लॉन्च करने जा रही हैं. कंपनी जल्द ही 500cc वाली बाइक भारत में उतारने जा रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2020, 05:50 PM IST
    • बाइक की कीमत 5 लाख रुपये से ज्यादा
    • कंपनी देश में अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिलों का कारोबार बढ़ाना चाहती है
Honda इंडिया में अपनी नए क्लेवर बाइक्स उतारने की तैयारी में

नई दिल्ली: Honda टू-व्हीलर्स भारत में जल्द ही अपना नया मॉडल लाने की तैयारी कर चुका है. कंपनी 500 सीसी की बाइक भारत में लॉन्च करने का प्लान कर रही है. इस कड़ी में होंडा अपनी CB500X बाइक को भारत में उतार रही है. 

Polo के बाद Volkswagen ने मार्केट में लॉन्च किया SUV.

जानकारी के मुताबिक, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) की योजना अगले वित्त वर्ष से अपनी कुछ प्रीमियम मोटरसाइकिल का उत्पादन स्थानीय स्तर पर करने की है. इससे कंपनी को अपने ऐसे उत्पाद सस्ता बनाने में मदद मिलेगी. कंपनी अभी देश में इस श्रेणी की केवल सीबी300आर मोटर साइकिल बेचती है. कंपनी देश में अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिलों का कारोबार बढ़ाना चाहती है. ऐसे में उसकी योजना 500 सीसी इंजन क्षमता वाली मोटरसाइकिल को घरेलू बाजार में उतारने की है. कंपनी अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिलों के लिए एक अलग बिक्री प्रणाली विकसित करने पर विचार कर रही है. कंपनी इसे अलग कारोबार के तौर पर आगे बढ़ाना चाहती है.

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कही यह बात
कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि यदि हम अपने इस कारोबार का स्वस्थ विस्तार चाहते हैं, तो यह बहुत आवश्यक है कि हमारे पास उत्पादों की व्यापक मौजूदगी हो. केवल ब्रांड बनाने की दृष्टि से नहीं, बल्कि भविष्य में इनकी बिक्री संख्या बढ़ाने के लिए भी यह आवश्यक है. उन्होंने कहा कि कंपनी को 500 सीसी वाले इंजन तक की मध्य श्रेणी की मोटरसाइकिलों के देश में अच्छा कारोबार करने का भरोसा है. इसलिए यह एक ऐसी श्रेणी है जिसमें हम उत्पाद विस्तार की योजना बना रहे हैं.’ लू बाजार में अभी कंपनी के पास 500 सीसी इंजन से नीचे में केवल एक प्रीमियम मोटरसाइकिल सीबी300आर है जो 350 सीसी इंजन क्षमता की है. कंपनी ने इसे पिछले साल ही बाजार में उतारा है और यह अच्छी बिक्री कर रही है. गुलेरिया ने कहा कि कंपनी अपने मौजूदा प्रीमियम मोटरसाइकिल में से कुछ का बड़े पैमाने पर उत्पादन करने के लिए भी विचार कर रही है. इसमें 500 सीसी इंजन से नीचे के एक मॉडल का उत्पादन अगले वित्त वर्ष से घरेलू स्तर पर होने लगा ताकि उसकी कीमत को कम किया जा सके.

Infinix ने लॉन्च किया अपना नया मॉडल, Flipkart पर बिक्री शुरू.

पूरी तैयारी के साथ उतारी जा रही है बाइक्स
कंपनी चार मॉडल गोल्ड विंग, सीबीआर 1000 आरआर, सीबीआर फायरब्लेड एंड फोर्जा 300 को पूरी तरह तैयार इकाई के तौर पर लाएगी. जबकि तीन मॉडल सीबी 300 आर, सीबीआर 650 आर और अफ्रीका ट्विन को कलपुर्जों के तौर पर लाकर उनकी असेंबलिंग करेगी. गुलेरिया ने कहा इस तरह हम उत्पादों को पेश करने की दिशा में पूरी तैयार इकाई, असेंबलिंग और व्यापक उत्पादन के साथ आगे बढ़ेंगे और यही हमारी भविष्य की योजना है. इस बाइक की कीमत 5 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़