Weather Alert: नए साल के दिन कैसा रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्य सर्द हवाओं की चपेट में हैं. उत्तर भारत में कड़ाके कि ठंड पड़ रही है. देशभर के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक दर्ज किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2022, 08:33 AM IST
  • नए साल पर मौसम विभाग की ये चेतावनी
  • इस राज्य में अगले 5 दिन कोहरे को लेकर चेतावनी
Weather Alert: नए साल के दिन कैसा रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्य सर्द हवाओं की चपेट में हैं. उत्तर भारत में कड़ाके कि ठंड पड़ रही है. देशभर के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक दर्ज किया गया.

नए साल पर मौसम विभाग की ये चेतावनी

आज यानी सोमवार को मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना जताई है. आईएमडी के मुताबिक, अगले 48 घंटों में दिल्ली में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. इस लिहाज से नए साल पर दिल्ली में सर्दी और बढ़ सकती है. 

इससे पहले रविवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, दिन चढ़ने के साथ यह धीमी गति से चढ़ता गया और अधिकतम 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इस राज्य में अगले 5 दिन कोहरे को लेकर चेतावनी

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली सोमवार को भी शीतलहर की चपेट में रहेगी. आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे और सोमवार को सर्द सुबह की भविष्यवाणी की है. इस बीच, आईएमडी ने पंजाब के लिए अगले पांच दिनों के लिए कोहरे की चेतावनी भी जारी की है.

अगले दो दिनों में पंजाब के कई इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने का अनुमान लगाया गया है. आईएमडी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ में रविवार से शीत लहर चलेगी, जबकि पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिनों तक भीषण शीतलहर का अनुभव हो सकता है.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: DU Vacancy: UGC सर्कुलर आने के 8 महीने बाद नहीं हो रही नॉन टीचिंग पदों पर नियुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़