HPPSC ने लेक्चरर के पदों पर निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन(HPPSC)  ने लेक्चरर के पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार नीचे पढ़े जॉब से जुड़ी पूरी जानकारी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2019, 04:58 PM IST
    • आवेदन की अंतिम तारीख 30 दिसंबर,2020
    • 396 पदों पर निकली है वेकेंसी
HPPSC  ने लेक्चरर के पदों पर निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

शिमला: हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन(HPPSC) ने लेक्चरर बन अपना करियर बनाने वालों के लिए वेकेंसी निकाली है. शिक्षक बनने की चाह रखने वालों के लिए यह एक सुनहरा मौका है, इच्छुक उम्मीदवार पढ़े जॉब से जुड़ी पूरी खबर.

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन करने के लिए आवेदक जिस भा विषय के शिक्षक पदों के लिए फॉर्म भरेंगे उस विषय में आवेदक के पास भारत सरकार द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से चयन किए गए विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. न सिर्फ उस विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए बल्कि विषय में 50 प्रतिशत अंकों से पास भी होना अनिवार्य मांगा गया है. 

आयु सीमा
आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है. 

BHEL ने निकाली है भर्तियां, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

सैलेरी
चयनित उम्मीदवारों को सैलेरी पदों के अनुसार भुगतान किया जाएगा. सैलेरी 10,300- 34,800 रुपये तक पेय किया जाएगा. ग्रेड पेय सैलेरी 4200 रुपये निर्धारित की गई है.

पदों का विवरण
कुल 396 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. इन पदों को भी विभिन्न वर्गों के लिए सीटें आरक्षित की गई है. हिंदी, इंग्लिश, इतिहास, राजनैतिक विज्ञान और कॉमर्स के लेक्चरर के पदों पर वेकेंसी निकाली गई है. हिंदी में कुल 47 पदों, इंग्लिश में कुल 47 और इतिहास में कुल 47 शिक्षकों के पदों पर बहाली की जाएगी. वहीं राजनैतिक विज्ञान के कुल 40 और कॉमर्स के 215 लेक्चरर की भर्तियां होगी.

BPPSC ने निकाली है बंपर भर्तियां, जॉब से जुड़ी पूरी खबर पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

आवेदन शुल्क
समान्य व OBC वर्गों के लिए 400 रुपये आवेदन शुल्क तय किया गया है. वहीं अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए 200 रुपये शुल्क का निर्धारण किया गया है. आवेदन की प्रक्रिया व शुल्क दोनों ही ऑनलाइन भरी जाएगी.

तारीख
आवेदन की प्रक्रिया 10 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तारीख 30 दिसंबर 2019 निर्धारित की गई है.

ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देखें-
http://www.hppsc.hp.gov.in

ट्रेंडिंग न्यूज़