BPSSC ने निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

BPSSC ने प्रर्वतन अवर निरीक्षक के पदों पर वेकेंसी निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया शुरु की जा चुकी हैं, यहां पढ़े जॉब से जुड़ी पूरी जानकारी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2019, 07:55 PM IST
    • 6 जनवरी 2020 आवेदन की अंतिम तारीख
    • 212 पदों पर निकली है वेकेंसी
BPSSC  ने निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

पटना: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने प्रर्वतन अवर निरीक्षक के पदों पर भर्तियां निकाली है. बिहार पुलिस में भर्ती की चाह रखने वालें उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है, यह भर्तियां कुल 212 सीटों पर निकाली गई है.

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन भरने के लिए उम्मीदवार को भारत सरकार द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से ग्रेजुएट होना चाहिए या उम्मीदवार राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त उसके समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए. उम्मीदवार की ग्रेजुएशन की डिग्री 1 अगस्त 2019 से पहले की होनी चाहिए.

भारतीय डाक विभाग ने निकाली बंपर भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

आयु सीमा
उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं महिला वर्ग के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष तय की गई है. अनुसूचित जाति व जनजाति को इसमें भी 5 साल की छुट दी गई है. लेकिन यह आरक्षण सिर्फ बिहार के स्थायी निवासी को ही दिया जा रहा है. 

सैलेरी 
सैलेरी पदों और अनुभव के आधार पर दिया जाएगा. लेवल-6 के पदों पर नियुक्त किए गए लोगों को 35,400 से लेकर 1,12,400 रुपये तक भुगतान किया जाएगा. 

परीक्षा पैर्टन
पहले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देना होगा. पहले लिखित परीक्षा में 100 प्रश्न 200 अंको के होंगे जिसके लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा जिस भी उम्मीदवार का चयन होता है उसे और एक लिखित परीक्षा से गुजरना होगा. दूसरी लिखित परीक्षा दो वर्गों में होगा इस परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट से गुजरना होगा और उसके बाद उम्मीदवार का इंटरव्यू लिया जाएगा और इस इंटरव्यू के बाद ही चयन प्रक्रिया पूरी होगी.

बिहार पुलिस कांस्टेबल ने निकाली बंपर भर्तियां, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

तारीख
आवेदन की प्रक्रिया 2 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है और आवेदन की अंतिम तारीख 6 जनवरी 2020 तय की गई है. साथ ही आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तारीख भी 6 जनवरी 2020 तय की गई है.

आवेदन शु्ल्क 
सामान्य व OBC वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये तय की गई है. अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित की गई है.

ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देखें-

https://apply-bpssc.com/V2/applicationIndex

ट्रेंडिंग न्यूज़