इनकम टैक्स फाइल करने में आ रही दिक्कत, आयकर विभाग ने दिया ये जवाब

Income Tax Return Filing कई सारे आयकर दाता यह शिकायत कर रहे हैं कि, उनको अपना आयकर रिटर्न दाखिल करते वक्त नए पोर्टल पर समस्या का सामना करना पड़ रहा है. आयकर दाताओं को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने में हो रही परेशानियों को लेकर इंफोसिस ने अब बयान जारी किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2022, 07:39 AM IST
  • आयकर रिटर्न दाखिल करने में आ रही समस्या
  • इंफोसिस ने जरी किया समस्या पर बयान
इनकम टैक्स फाइल करने में आ रही दिक्कत, आयकर विभाग ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली. इनकम टैक्स रिटर्न भरने वालों के लिए एक जरूरी और अहम खबर है. इनकम रिटर्न दाखिल करने के लिए इनकम टैक्स की नई ई-फाइलिंग वेबसाइट पर विंडो खुल चुका है. आर इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की नई वेबसाइट के जरिए, अपना इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल कर सकते हैं. 

आयकर दाताओं को हो रही है परेशानी

हालांकि कई सारे आयकर दाता यह शिकायत कर रहे हैं कि, उनको अपना आयकर रिटर्न दाखिल करते वक्त नए पोर्टल पर समस्या का सामना करना पड़ रहा है. आयकर दाताओं को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने में हो रही परेशानियों को लेकर इंफोसिस ने अब बयान जारी किया है. बता दें कि नए आयकर पोर्टल को इंफोसिस द्वारा ही डिजाइन किया गया है. 

क्या कहा आयकर विभाग ने 

आयकर विभाग के बयान के मुताबिक करदाताओं को ई-फाइलिंग पोर्टल तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस पोर्टल पर इररेगुरल मूवमेंट से निपटने के लिए सक्रिय रूप से कदम उठा रही है.

आयकर विभाग ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, करदाताओं को आयकर विभाग के ई-फाइलिंग पोर्टल तक पहुंचने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जैसा कि इंफोसिस ने बताया है कि उन्होंने पोर्टल पर कुछ अनियमित आवाजाही देखी है, जिससे निपटने के सक्रिय रूप से कदम उठाए जा रहे हैं. विभाग ने कहा कि इन्फोसिस प्राथमिकता के आधार पर इसका समाधान कर रही है.

इंफोसिस ने उठाया ये कदम

आयकर विभाग ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि, ई-फाइलिंग वेबसाइट की सर्च से जुड़े विकल्प में समस्या हमारे संज्ञान में आई है. आयकर विभाग ने इन्फोसिस को इस मामले पर गौर करने का निर्देश दिया है. कंपनी ने कहा है कि वह प्राथमिकता के आधार पर मामले का समाधान कर रही है.

यह भी पढ़ें: Delhi Plastic Ban: दिल्ली सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर जारी किया बड़ा अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़