भारतीय डाक विभाग में निकली वेकेंसी, जल्द करें अप्लाई

भारतीय डाक विभाग में कई पदों पर वेकेंसी जारी की गई है. इस वेकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 जनवरी से शुरू की जा चुकी है. विभाग ने जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट और पोस्ट मैन के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2020, 03:09 PM IST
    • 25,500 रुपए से लेकर 81,100 रुपए तक मिलेगी सैलेरी
    • 26 फरवरी 2020 तक आवेदन की अंतिम तारीख
भारतीय डाक विभाग में निकली वेकेंसी, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली: भारतीय डाक विभाग ने कर्नाटक से कई पदों पर भर्तियां निकाली है. अगर सरकारी जॉब की चाह रखते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 26 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. 

शैक्षणिक योग्यता 
इस वेकेंसी में अप्लाई करने के लिए तीनों पदों के लिए योग्यता अलग-अलग है.

जूनियर अकाउंटेंट - इस वेकेंसी पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 
पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट - इस वेकेंसी के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. 
पोस्टमैन - इसके अलावा पोस्टमैन की वेकेंसी के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी हैं. 

सरकारी शिक्षक बनने का मौका, CTET ने जारी किया नोटिफिकेशन, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

कुल पदों की संख्या
विभाग ने जूनियर अकाउंटेंट के लिए 2 पद निकाले हैं. इसके अलावा पोस्टल असिस्टेंट के लिए 11 पद निकाले हैं. सॉर्टिंग असिस्टेंट के लिए 4 पद और डाकिया के लिए  27 पद निकाले हैं. 

आयु सीमा
इन तीनों में से किसी भी पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल तय की गई है. वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल है. ओबीसी कैंडिडेट के लिए आयु में तीन साल की छूट है. वहीं, एससी और एसटी के लिए 5 साल की छूट है. 

सैलेरी का विवरण
सैलरी तीनों ही पदों के लिए अलग-अलग है-
जूनियर अकाउंटेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट और पोस्टल असिस्टेंट  को लेवल 4 के तहत सैलरी दी जाएगी. इसमें कैंडिडेट को 25,500 रुपए से लेकर 81,100 रुपए तक मिलेंगे. इसके अलावा पोस्ट मैन को लेवल 3 के तहत सैलरी दी जाएगी. इसमें 21,700 रुपए से लेकर 69,100 रुपए तक सैलरी दी जाएगी. 

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी के लिए आवदेन शुल्क 200 रुपए है. इसके अलावा एससी-एसटी और भूतपूर्व सैनिक के लिए कोई भी शुल्क नहीं है. 

ऐसे करें आवेदन
इस वेकेंसी पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 26 फरवरी तक का समय है. इच्छुक उम्मीदवार दस्तावेजों के साथ अपने एप्लीकेशन लेटर को सभी डॉक्यूमेंट के साथ (सहायक निदेशक (आर&ई) 0/0 मुख्य पोस्टमास्टर जनरल कर्नाटक सर्कल बेंगलुरु -560001) इस पते पर भेज दें. 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन या ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं- 
https://www.karnatakapost.gov.in

ट्रेंडिंग न्यूज़