Jio True 5G: Reliance ने इन 50 शहरों में भी शुरू की 5जी सर्विसेज, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं लाभ?

Jio True 5G: दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने मंगलवार को 50 शहरों में अपनी 5जी सेवा के विस्तार की घोषणा की. कंपनी ने इसे अबतक की सबसे बड़ी शुरुआत बताया. जियो ने बयान में कहा कि वह आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, पुडुचेरी और केरल में फैले शहरों में 5जी नेटवर्क का विस्तार कर रही है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 07:20 PM IST
  • बिना अतिरिक्त लागत के कर सकेंगे 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल
  • जानिए कैसे आप उठा सकते हैं जियो 5जी नेटवर्क का लाभ?
Jio True 5G: Reliance ने इन 50 शहरों में भी शुरू की 5जी सर्विसेज, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं लाभ?

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने मंगलवार को 50 शहरों में अपनी 5जी सेवा के विस्तार की घोषणा की. कंपनी ने इसे अबतक की सबसे बड़ी शुरुआत बताया. जियो ने बयान में कहा कि वह आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, पुडुचेरी और केरल में फैले शहरों में 5जी नेटवर्क का विस्तार कर रही है. 

बिना अतिरिक्त लागत के कर सकेंगे 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल

इसके अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में इसकी 5जी सेवाएं मौजूद है. बयान में कहा गया है कि जियो उपयोगकर्ता अब 184 शहरों में 5जी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे. कंपनी ने कहा, ‘‘रिलायंस जियो ने आज 50 शहरों में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं की अबतक की सबसे बड़ी पेशकश की घोषणा की.'' इन शहरों के जियो उपयोगकर्ता को आज से बिना किसी अतिरिक्त लागत के एक जीबीपीएस प्लस गति पर अनलिमिटेड डेटा के उपयोग के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

जानिए कैसे आप उठा सकते हैं जियो 5जी नेटवर्क का लाभ?

जियो के 5जी नेटवर्क के लाभ के लिए सबसे जरूरी शर्त यह है कि आपके पास 5जी इनेबल्ड स्मार्टफोन होना चाहिए. 5जी नेटवर्क के इस्तेमाल के लिए आपके फोन में कम से कम 239 रुपये का स्मार्टपैक रिचार्ज होना चाहिए. फिलहाल जियो अभी 4जी नेटवर्क के प्राइस पर ही 5जी सेवाएं उपलब्ध हैं.  

इसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन में 'MyJio' एप डाउनलोड करनी होगी. इसके बाद आपको स्क्रीन पर 'Jio Welcome Offer' लिखा हुआ नजर आएगा. इसके बाद आपके फोन में 5जी सर्विसेज को इनरोल कर ड़ोया जाएगा. आप अपनी सेटिंग्स में जाकर 5जी सर्विसेज को अपडेट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़िए: Gold Price 24 Jan: रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम, 2700 रुपये सस्ता बिक रहा गोल्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़