Gold Price 24 Jan: रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम, 2700 रुपये सस्ता बिक रहा गोल्ड

Gold Price Today: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 05:44 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना
Gold Price 24 Jan: रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम, 2700 रुपये सस्ता बिक रहा गोल्ड

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में मंगलवार को 22 कैरट सोने के भाव में 350 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को सोने के भाव में भी 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 22 कैरट सोने का भाव 52,350 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 350 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 52,700 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो मंगलवार को इसमें भी में 380 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को भी 24 कैरट सोने के भाव में 50 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 57,110 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 380 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 57,490 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था.अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 2,700 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Dry Day In Delhi: अगले तीन महीने में इतने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, देखिए पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़