Southern Railway ने निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

 Southern Railway  ने हजारों वेकेंसी निकाली है. रेलवे में जॉब करने का यह सुनहरा मौका है, इच्छुक उम्मीदवार के लिए ही है यह खबर.

Southern Railway ने निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

तमिलनाडु: रेलवे में जॉब करने की चाह रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. Southern Railway  ने 3585 पदों पर वेकेंसी निकाली है, यह भर्तियां विभिन्न पदों के लिए की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन. जॉब का स्थान तमिलनाडु है.

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन के लिए उम्मीदवार भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से 10 वीं पास व दूसरे पदों के लिए 12वीं में गणित, भौतिकी व रसायनशास्त्र में पास होना चाहिए या ITI से पास होना चाहिए. 

किसानों को राहत देने के लिए राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के छह स्टूडेंट्स ने खोजी तरकीब, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

आवेदन शुल्क
आवेदन के लिए सामान्य व OBC वर्गो के लिए 100 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है वहीं आरक्षित वर्गो और किसी भी वर्ग के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जा रहा है.

आयु सीमा
आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता की न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्गों को उम्र सीमा में पांच साल की छूट दी गई हैं और 0BC वर्गो को 3 साल की रियायत दी गई है.

North East रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार के लिए ही है यह खबर लिंक पर क्लिक कर जाने अपडेट.

आवेदन की तारीख
आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर 2019 से शुरु की जा चुकी है और आवेदन की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2019 तय किया गया है.

सैलेरी
चयनकर्ताओं को सैलेरी उनके पदों के अनुसार दी जाएगी.
 

चयन प्रक्रिया

आवेदनकर्ताओं का चयन  रेलवे द्वारा लिए जाने वाले परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा में जिनका भी नाम मेरिट लिस्ट में आएगा उनका चयन किया जाएगा.

ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पढ़े- https://sr.indianrailways.gov.in/