नए LPG गैस कनेक्शन की कीमतें कल से हो जाएंगी महंगी, फटाफट आज ही लें नया कनेक्शन

LPG Connection Price Hike: बढ़ती हुई महंगाई में नया रसोई गैस कनेक्शन लेना पहले के मुकाबले ज्यादा महंगा होना वाला है. घरेलू पेट्रोलियम कंपनियों ने नया गैस कनेक्शन लेने की कीमतों में इजाफा कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2022, 02:24 PM IST
  • कल से महंगा हो जाएगा नया रसोई गैस कनेक्शन
  • इजाफे के बाद 2200 रुपये हो जाएगी कनेक्शन की कीमत
नए LPG गैस कनेक्शन की कीमतें कल से हो जाएंगी महंगी, फटाफट आज ही लें नया कनेक्शन

नई दिल्ली. अगर आप नया गैस कनेक्शन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इससे जुड़ी सारी प्रक्रिया को आज ही निपटा लें, नहीं तो आज के बाद रसोई गैस कनेक्शन लेने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. क्योंकि कल से रसोई गैस कनेक्शन लगवाना महंगा होने वाला है. 

बढ़ती हुई महंगाई में नया रसोई गैस कनेक्शन लेना पहले के मुकाबले ज्यादा महंगा होना वाला है. घरेलू पेट्रोलियम कंपनियों ने नया गैस कनेक्शन लेने की कीमतों में इजाफा कर दिया है. बढ़ी हुई कीमतें 16 जून यानी कल से प्रभावी हो जाएंगी. 

कितना महंगा हुआ LPG गैस कनेक्शन

रसोई गैस कनेक्शन की कीमतों में इजाफा होने के बाद अब 14.2 किलो ग्राम वजन के एलपीजी गैस सिलिंडर के लिए आपको 2200 रुपये खर्च करने होंगे. फिलहाल रसोई गैस कनेक्शन के लिए आपको 1450 रुपये देने होते हैं. 

रेगुलेटर के दाम भी बढ़े

ग्राहकों को नया गैस कनेक्शन लेने के साथ साथ अब कनेक्शन के वक्त रेगुलेटर के लिए भी अब 150 की बजाय 250 रुपये खर्च करने होंगे. यानी एक हिसाब से देखा जाय तो रेगुलेटर की कीमतें करीब 100 रुपये तक बढ़ गई हैं. 

पांच किलोग्राम की बढ़ी सिक्योरिटी

इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के मुताबिक पांच किलो ग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी चुकाना भी अब पहले के मुकाबले ज्यादा महंगा हो गया है.  इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के  पांच किलो ग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी के लिए कल से आपको 800 रुपये की जगह 1150 रुपये चुकाने होंगे. 

इतनी फीस देनी होगी नए कनेक्शन के लिए

14.2 किलोग्राम वजन वाले गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 1065 रुपये है. इस पर आपको 2200 रुपये सिक्योरिटी अमाउंट देना होगा. इसके अलावा रेगुलेटर के लिए 250, पासबुक के लिए 25 और पाइप के लिए 150 रुपये देने होंगे. इस हिसाब से देखा जाए तो पहली बार गैस सिलेंडर के लिए आपको 3,690 रुपये खर्च करने होंगे. 

यह भी पढ़ें: सोने के दाम में आई बंपर गिरावट, आज साढ़े 950 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ गोल्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़